- पैसेंजर्स के लिए रेलवे 12 दिन के टूर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है

- 31 अगस्त को चलेगी, रिजर्वेशन, खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्था करेगा रेलवे

KANPUR : अगर आपको लिमिटेड बजट में साउथ इंडिया की खूबसूरती को नजदीक से देखना है तो आईआरसीटीसी आपके लिए बेहतर ऑफर लेकर आया है। कम खर्च में साउथ इंडिया के फेमस टूरिस्ट प्लेसेज घूम सकते हैं। खास बात ये है कि रेलवे ने इस बार कानपुर के यात्रियों के लिए अलग से हेल्प लाइन नंबर भी लॉन्च ि1कया है।

मिलेंगी सभी सुविधाएं

आईआरसीटीसी स्टेशन अफसर वरुण गोयल ने बताया कि इस ऑफर के तहत यात्री को सिर्फ 11340 रुपए चुकाने होंगे। इसमें उन्हें भारत दर्शन ट्रेन के स्लीपर कोच में रिजर्वेशन के साथ ही खाने पीने, ठहरने, गाइड, भ्रमण व नान ऐसी बसों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। ट्रेन में रिजर्वेशन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा। 31 अगस्त को ट्रेन रवाना होगी और 12 दिनों का टूर पूरा करने के बाद 11 सितंबर को लौटेगीे।

रामेश्वरम से तिरुपति तक का ठेका

रेलवे इस ऑफर में साउथ के रामेश्वरम, मदुरई, कोवालम, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली और तिरुपति जैसे धार्मिक स्थलों की सैर कराएगा।

ऑनलाइन व मैनुअल बुकिंग

यात्रा के लिए लखनऊ गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन के आईआरसीटीसी ऑफिस या आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी की जा सकती है। इसके अलावा बुकिंग के लिए कानपुर के यात्री 9794844569 मोबाइल नंबर र भी कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

'यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए इस बार इतने कम पैसे में साउथ इंडिया की सैर कराने का फैसला लिया गया है.'

- वरुण गोयल, स्टेशन अफसर आईआरसीटीसी

-------------------------------------

स्कीम तो बहुत शानदार है। अगस्त के लास्ट और सितंबर के स्टार्ट में मौसम भी ठीक हो जाता है। ऐसे में घूमा जा सकता है। फैमली से डिस्कस करके टूर प्लान कर सकता हूं। काफी किफायती दाम लग रहे हैं टूर पैकेज के।

-अनुराग तिवारी कानपुर सेंट्रल

----------------------

रेलवे ने काफी अच्छी योजना लांच की है। काफी समय से तीर्थ स्थान पर जाने के लिए सोच रहे थे। फैमली के साथ जाने के लिए अच्छा मौका है ़ रिजर्वेशन हो जाए इसके लिए जल्द ही चेक कर रहा हूं।

- राजकुमार

मेरे पैरेंट्स के लिए अच्छा ऑप्शन है। उन्हें अकेला कहीं भेजना रिस्की होता है। इस टूर पैकेज में उनके साथ और लोग भी मौजूद रहेंगे तो इतनी चिंता नहीं रहेगी और उनको घूमने का मौका भी मिल जाएगा।

-इरफान

काफी अच्छा प्लान है। एक बार पेमेंट करके सारी सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए बार बार खर्च नहीं करना पड़ेगा। बच्चों को भी साथ ले जाने का प्लान बना रहा हूं। बच्चों के रिजर्वेशन के लिए हेल्प लाइन नंबर से कंफर्म करना पड़ेगा।

- ममता