- कटे होंठ के 7 मरीजों का हुआ ऑपरेशन

- 211 ईएनटी पेशेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन, इस दौरान हुए 14 ऑपरेशन

- डेंटल चेकअप के लिए 300 ने कराया रजिस्ट्रेशन, 100 पेशेंट्स का हुआ चेकअप

GORAKHPUR : रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को लाइफ लाइन एक्सप्रेस ने काफी रिलीफ दी है। काफी डॉक्टरों से इलाज करा चुके मरीजों के लिए भी यह एक्सप्रेस काफी फायदेमंद साबित हो रही है। इसमें जहां कटे हुए होंठ की प्रॉब्लम झेल रहे लोगों का इलाज किया गया, वहीं कम सुनने और कान में दूसरी प्रॉब्लम से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिली। संडे को जहां ख्00 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराकर राहत पाई, वहीं मंडे को भी डेंटल चेकअप के लिए फ्00 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।

ईएनटी केस में क्ब् के हुए ऑपरेशन

लाइफ लाइन एक्सप्रेस प्रोजेक्ट में सहयोग कर रहे महिंद्रा एंड महिंद्रा के असिस्टेंट एरिया मैनेजर चंद्र शेखर ने बताया कि इसमें पुअर और नीडी पेशेंट्स की तादाद ज्यादा है। मंडे को इसमें ख्क्क् लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें चेकअप के बाद क्ब् पेशेंट्स के ऑपरेशन किए गए। वहीं कटे हुए होंठ के क्ख् पेशेंट्स देखे गए, जिसमें से म् क्रिटिकल केसेज में पेशेंट्स का ऑपरेशन लाइफ लाइन एक्सप्रेस में ही किया गया।

डेंटल प्रॉब्लम के लिए फ्00 ने कराया रजिस्ट्रेशन

उन्होंने बताया कि मंडे को डेंटल प्रॉब्लम्स के लिए भी पेशेंट्स का रजिस्ट्रेशन स्टार्ट हुआ। इसमें फ्00 पेशेंट्स ने चेकअप के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया। पहले दिन डेंटिस्ट की टीम ने क्00 पेशेंट्स का चेकअप किया। ट्यूज्डे को भी यह प्रॉसेस जारी रहेगी। लाइफ लाइन एक्सप्रेस के डॉ। रजनीश ने बताया कि ऑपरेशन किए गए पेशेंट्स को ख् घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा जाता है। इस पीरियड में अगर उन्हें अगर कोई प्रॉब्लम नहीं होती तो उन्हें रेलवे हॉस्पिटल भेज दिया जा रहा है।