-चोरी की गई मैक्स जीप कार आरोपियों से हुई बरामद

-गिरोह के दो फरार सदस्यों की तलाश में पुलिस के छापे

ROORKEE (JNN) : शहर में वाहन चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपी पिछले माह चोरी किए गए माल को बेचने के लिए मंगलौर आ रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई मैक्स जीप और एक मारुती कार बरामद की है। जबकि शंकरपुरी-ब्रहपुरी से चोरी हुई माल समेट टाटा ख्07 वाहन अभी बरामद नहीं हो पाया है। गिरोह के दो शातिर चोर अभी भी फरार है।

मंगलौर जा रहे थे बेचने

सिविललाइंस कोतवाली प्रभारी वीडी उनियाल ने बताया कि कोतवाली गंगनहर क्षेत्र के शांति मार्केट पश्चिमी अंबर तालाब निवासी सुशील कुमार की टाटा ख्07 गाड़ी माल समेत ब्रहमपुर-शंकरपुर से चोरी हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। वहीं म् जुलाई को मोहनपुरा से प्रमोद की मैक्स जीप चोरी कर ली थी। इंस्पेक्टर उनियाल ने बताया कि दोनों मामलों के खुलासे के लिए टीम बनाई थी। सैटरडे को पुलिस ने मंगलौर पुल के पास सूचना के आधार पर चे¨कग की। पुलिस टीम ने मंगलौर पुल के पास एक मैक्स जीप और मारुती कार को रोक लिया। मैक्स जीप में बेसन और दाल के बोरे लदे थे। इस दौरान मारुती कार सवार दो लोग भागने में कामयाब रहे।

पुलिस ने दबोचा तीनों को

पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह मैक्स जीप उन्होंने मोहनपुरा से चोरी की थी। जबकि इसमें लदा माल फ्क् मई को ब्रमपुर शंकारपुरी से टाटा ख्07 वाहन समेत चोरी किया गया था। आरोपी यह माल बेचने के लिए रुड़की आ रहे थे, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इंस्पेक्टर उनियाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम मोसीन, सरताज निवासी ग्राम बुडिना थाना तितावी जिला मुजफ्फरनगर तथा तस्लीम निवासी ग्राम कुटेसरा थाना तितावी म़ुजफ्फरनगर बताया।

-----

कई थानों में दर्ज हुए मुकदमें

इंस्पेक्टर वीडी उनियाल ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े वाहन चोर गिरोह के सदस्य बहुत शातिर किस्म के अपराधी हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड समेत कई थानों में मुकदमे दर्ज है। आरोपियों के कब्जे से बरामद की गई मारुती कार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

-----

फोटो-क्0