- ऑटो चालकों के खिलाफ चला ट्रैफिक पुलिस का अभियान

- काटे गए चलान, दोबारा ऐसा न करने की दी गई वॉर्निग

BAREILLY: ऑटो चालकों की मनमानी पर थर्सडे को ट्रैफिक पुलिस का डंडा चला। ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई वाहनों के चलान काटे। मानकों को ताक पर रखकर सिटी में ऑटो फर्राटा भर रहे हैं। कुछ रूरल ऑटो चालक देहात परमिट वाले ऑटो को बेखौफ होकर सिटी में दौड़ा रहे हैं। आई नेक्स्ट इस बात को पिछले पांच दिनों से लगातार प्रमुखता के साथ पब्लिश कर रहा है। थर्सडे को खबरों को संज्ञान में लेते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों के खिलाफ अपना अभियान चलाया। ट्रैफिक पुलिस ने रूल्स तोड़ रहे चालकों के चलान भी काटे।

कलेक्ट्रेट पर चला अभियान

ट्रैफिक पुलिस ने थर्सडे को कलेक्ट्रेट पर ऑटो की चेकिंग की। कई ड्राइवर रूरल परमिट लेकर सिटी में ऑटो चला रहे थे। एसएसपी ऑफिस के सामने नो इंट्री में भी ऑटो दौड़ाते हुए पाए गए। कुछ ने ऑटो में 6 से 7 सवारियां बैठा रखीं थीं। ऐसे वाहनों के चालान काटे गए। अधिकारियों ने बताया कि चालकों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी। थर्सडे को करीब दो दर्जन ऑटो के चलान काटे गए।

चल रही है मनमानी

शहर में चल रहे करीब 4800 ऑटो चालकों की मनमानी आसानी से देखी जा सकती है। जंक्शन, श्यामगंज, सेटेलाइट, बीसीबी व चौपुला हर जगह ऑटो आड़े-तिरछे खड़े रहते हैं। जिससे शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बन जाती है। ऑटो में न तो रॉड लगे हैं और न ही हेल्प लाइन नंबर प्रिंट हैं। कई चालक तो रूरल एरिया का परमिट लेकर शहर में चल रहे हैं। टैक्स बचाने के लिए ऑटो चालक रूरल का परमिट तो ले लेते हैं , लेकिन वाहन को शहर में दौड़ाने का काम करते हैं।

रूरल ऑटो चालकों को कहां आना होता है कहां आते हैं

- मिनी बाइपास तक आना निर्धारित है, लेकिन चौपुला तक आते हैं।

- वेरीयर टू तक के लिए परमीट है, लेकनि कोहाड़ापीर तक आते हैं।

- सेटेलाइट तक आने की जगह श्यामगंज तक आ जाते हैं।

बॉक्स

- शहर में ऑटो की संख्या - 4800.

- तीन की जगह बैठाते हैं 5 से अधिक सवारियां।

- ऑटो में रॉड, रेडियम पट्टी नहीं।

- रूरल परमिट के ऑटो चल रहे हैं सिटी में ।

- चौराहे के 25 मीटर के दायरे में खड़े होकर तोड़ रहे है नियम।

- 2000 से अधिक ने नहीं कराए हैं सीएनजी फ्यूल टैंक की जांच।

रूल्स को फॉलो नहीं करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। जो, भी ट्रैफिक नियमों को तोड़ने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

मनोज कुमार, प्रभारी, टीआई