- आग की वजह से पूरे इलाके में फैल चुका है जहरीला धुंआ

BAREILLY:

बाकरगंज में कूड़े के ढेर में एक बार फिर से आग धधकने लगी है. आग इतनी फैल चुकी है कि उसने इलाके के करीब 200 मीटर एरिया को अपनी चपेट में ले लिया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आग पिछले दो दिनों से धधक रही है, लेकिन इसे कोई भी बुझाने नहीं आ रहा है. वहीं दूसरी ओर कूड़े का निस्तारण करने के लिए यहां लगाया जा रहा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट शुरू नहीं हो पा रहा है. कई बार अधिकारी इसे शुरू करने की तारीख दे चुके हैं और हर बार किसी न किसी वजह से प्लांट शुरू नहीं हो पाता है और अगली तारीख दे दी जाती है.

पहले भी लग चुकी है आग

ऐसा नही है कि यहां आग पहली बार लगी है. पहले भी कई बार कूड़े मे आग लग चुकी है. लेकिन उस समय इस आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को एड़ी चोटी तक का जोर लगाना पड़ गया था. फिर भी आग पर काबू नहीं पा पाए थे.

फैल रहा है जहरीला धुंआ

कूड़े में आग लगने की वजह से पूरे इलाके में धुआं छा गया है. जिसकी वजह से लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो गया है. बाकरगंज में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगा रहे स्टाफ का कहना है कि धुंए की वजह से यहां रहना तक मुश्किल होता जा रहा है.

कूड़ा बीनने वाले लगाते हैं आग

प्लांट लगा रही कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि कूड़े में वह लोग ही आग लगा देते हैं जो यहां कूड़ा उठाने आते हैं क्योंकि वह कूड़े में से लोहा आदि कबाड़ निकालने के लिए आग लगा देते हैं.