-मैथ के ट्रिकी सवालों ने उलझाया

-जेईई एडवांस का रिजल्ट 19 जून को

-बिहार में पटना सहित चार एग्जाम सेंटर बनाए गए थे

PATNA : जेईई एडवांस ख्0क्ब् के एग्जाम में मैथ सब्जेक्ट ने स्टूडेंट्स को किया परेशान। पटना में विभिन्न सेंटरों पर करीब क्क् हजार स्टूडेंट्स एग्जाम में बैठे। सीबीएसई के द्वारा एग्जाम कंडक्ट कराने के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। इसका रिजल्ट क्9 जून को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। एग्जाम दो सीटिंग में आर्गनाइज किया गया। जिसमें तीन सब्जेक्ट थे- फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ। सेकेंड सिटिंग में निगेटिव मा‌र्क्स और समय की पाबंदी के कारण स्टूडेंट्स ने मैथ और फिजिक्स के टफ क्वेशचन को छोड़ना ही बेहतर समझा।

फुल मा‌र्क्स -फ्म्0

दोनों पेपर से क्80-क्80 मा‌र्क्स के पूछे गए सवाल

केवल सेकेंड पेपर में चार गलती पर एक मा‌र्क्स निगेटिव था

दोनों पेपर मल्टीपल च्वाइस थे

फ‌र्स्ट पेपर में मुझे फिजिक्स के सवाल सबसे अधिक टफ लगे जिसमें मेकेनिक्स के पोशर्न शामिल थे। इसमें क्वेश्चन एक्सपेरिमेंटल टाइप के भी थे।

प्रकाश कुमार

सेकेंड पेपर में केमेस्ट्री में सबसे अधिक सवाल आर्गेनिक से हीं थे। इसके कुछ सवाल छूटे भी। लेकिन फिजिक्स में सभी सवालों को सॉल्व कर लिया।

अमरजीत

दोनों हीं पेपर में मेरे लिए फिजिक्स और मैथ के क्वेशचन सबसे टफ थे। लेकिन मैथ में अपेक्षाकृत मुश्किल सवाल थे। इसके म्0 मा‌र्क्स में रिलेटिविटी एंड फंग्शन के सवालों में फंस गई।

चंचल कुमारी

भले हीं निगेटिव मार्किंग केवल सेकेंड पेपर में था, लेकिन सवालों में मैथ सबसे कठिन और केमेस्ट्री इजी था। फ‌र्स्ट पेपर एवरेज था।

शंकर कुमार