ROORKEE: भगवानपुर के लव्वा गांव में दंपति और उनके बेटे की घर पर पारिवारिक सदस्य की तरह रह रहे सिरफिरे ने निर्मम हत्या कर दी, जबकि तीन बेटियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. किसान की बड़ी बेटी ने खुद को कमरे में बंद कर जान बचाई. इसके बाद हमलावर ने पहले जहर खाया और फिर कुल्हाड़ी से अपनी गर्दन भी रेत दी. घर से मिले सुसाइड नोट में हत्यारोपी ने उपेक्षा के चलते घटना को अंजाम देने का जिक्र किया है. किसान के घर दो दिन बाद उसकी बड़ी बेटी की शादी थी.

कुल्हाड़ी से की हत्या

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान राज सिंह (52) लव्वा गांव में परिवार के साथ रहता था. उप्र के सहारनुपर जनपद के शारदानगर का निवासी प्रताप ठाकुर (60) भी पिछले दस सालों से उनके घर में ही रह रहा था. थर्सडे को देर रात प्रताप ने पूरे परिवार को खत्म करने की योजना बनाई. वह रात करीब तीन बजे राज सिंह और उसके बेटे प्रदीप (16) के कमरे में गया और कुल्हाड़ी से उनकी निर्मम हत्या कर दी. इसके बाद वह मकान की ऊपरी मंजिल पर पहुंचा. वहां बरामदे में राज सिंह की पत्नी बबली (47) मझली बेटी आरती (20), छोटी बेटी लक्ष्मी (12) तथा राज सिंह के साले की बेटी शिवानी (17) सो रही थी. प्रताप ने एक-एक करके उन चारों पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. जिससे राजसिंह की पत्‍‌नी बबली की मौके पर ही मौत हो गई. बेटी आरती की गर्दन पर वार करने के बाद उसने उसके दोनों हाथ काट दिए. शिवानी और लक्ष्मी को भी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. शोर शराबा सुनकर बरामदे से सटे कमरे में सो रही राज सिंह की सबसे बड़ी बेटी मांगी की नींद खुल गई.

सुसाइड नोट में अनदेखी का जिक्र

उसने कमरे का दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई और चिल्लाने लगी. मांगी की आवाज सुनकर पड़ोस में रह रहा राज सिंह का भाई सतपाल और परिवार के लोग वहां पहुंचे, लेकिन इससे पहले ही हमलावर ने अपने कमरे में जाकर जहर गटक लिया और इसके बाद कुल्हाड़ी से गर्दन रेत ली. अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया. घायल युवती व बच्चियों को देहरादून और ऋषिकेश के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. डीआईजी पुष्पक ज्योति, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके और एसपी देहात मणिकांत मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे. डीआईजी ने बताया कि कमरे से प्रताप ठाकुर का सुसाइड नोट मिला है. जिसमें उसने लिया है कि परिवार उसकी अनदेखी करता था, इसलिए उसने पूरे परिवार को खत्म करने की ठानी. राज सिंह के भाई सतपाल की तहरीर पर मृतक प्रताप ठाकुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Crime News inextlive from Crime News Desk