-बरेली के साथ दूसरे डिस्ट्रिक्ट की महिलाएं भी फोन पर मांग रही मदद

<-बरेली के साथ दूसरे डिस्ट्रिक्ट की महिलाएं भी फोन पर मांग रही मदद

BAREILLY

BAREILLY

: ट्रिपल तलाक, बहु-विवाह और हलाला पीडि़ताएं अब बरेली की फरहत नकवी के पास मांगने पहुंच रहीं हैं। जो महिलाएं अब तक खामोश थी उन्होंने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है। बरेली ही नहीं, आसपास जिलों की आधा दर्जन पीडि़त महिलाएं बरेली में मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी के पास मदद मांगने पहुंच रही हैं।

----------------

केस एक

गुजरात निवासी शाजिया का निकाह ख्0क्भ् में बिजनौर के नजीबाबाद निवासी मोहम्मद इकराम से हुआ था। आरोप है शौहर उसके साथ अक्सर मारपीट करता था। लेकिन ससुराल वाले एक दिन महिला को घर से बाहर निकाल कर दिल्ली चले गए। महिला ने किसी तरह एक सप्ताह तो काट लिया। महिला का मायका दूर था तो महिला ने फरहत नकवी को किसी तरह फोन पर सूचना दी। सूचना मिलते फरहत नकवी ने पुलिस को भेज महिला का घर खुलवाया। जिसके बाद शाजिया को घर में रहने को मिला। फरहत ने अब एक सप्ताह बाद वहां जाकर दोनों की कांउसलिंग करेंगी।

===========

केस दो

देवरनिया बरेली निवासी फरजाना का निकाह वर्ष ख्0क्0 में खालिद से से हुआ था। ख्0क्ब् में खालिद ने फरजाना को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। मामला कोर्ट गई शौहर पर गुजारा भत्ता बंधा। खालिद ने कभी गुजारा भत्ता नहीं दिया। फरजाना ने फरहत से मदद की गुहार लगाई है.फरहत ने कहा कि पुलिस एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद भी आरोपियों की न तो गिरफ्तारी कर रही है, और गुजारा भत्ता दिला रही। फरहत का कहना है कि पुलिस गिरफ्तारी नहीं करेगी तो वह महिलाओं के साथ खुद पकड़कर पुलिस को सौंपेगी।

केस तीन

मुस्कान का निकाह खटीमा निवासी मोईन से हुई थी। मोईन ने मुस्कान को ट्रिपल तलाक दे दिया। उनकी एक बेटी भी है। कोर्ट ने मुस्कान के शौहर को गुजारा भत्ता देने का निर्देश दिया, पर उन्हें भत्ता नहीं मिला। अब वह फरहत के पास मदद मांगने पहुंची हैं।

==========

महिलाएं अब अन्याय सहने वाली नहीं हैं। ट्रिपल तलाक, बहु-विवाह और हलाला से पीडि़त महिलाएं परेशान हैं। वह किसके सहारे जिंदगी जिएंगी। कई जिलों से महिलाएं आ रही हैं।

-फरहत नकवी, अध्यक्ष मेरा हक फाउंडेशन