BAREILLY: सिंगरौली से बरेली आ रही त्रिवेणी एक्सप्रेस जंक्शन से 500 मीटर पहले संडे को डिरेल हो गई। ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। झटका लगने से बर्थ पर बैठे यात्री गिर पड़े। सुरक्षा की दृष्टि से पीछे से आ रही ट्रेन को रोक दिया गया। हद तो तब हो गई जब, रोजा से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन चली तो वह भी कुछ दूर चलकर ही डिरेल हो गई। ऐसे में, मुरादाबाद से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को बुलाया गया।

 

वॉशिंग लाइन के डिरेलमेंट

रेल अधिकारियों के मुताबिक त्रिवेणी एक्सप्रेस (14369) सिंगरौली से बरेली आ रही थी। देर शाम जंक्शन पर अप लाइन आउटर पर ट्रेन पहुंची। उस समय ट्रेन की स्पीड 10-15 किमी प्रतिघंटा रही होगी। अचानक प्वाइंट पर आकर इंजन का पहिया पटरी से उतर गया और ट्रेन झटका लेते-लेते बंद हो गई। ट्रेन में झटके लगने से यात्रियों में चीख पुकार मच गई। ट्रेन के डिरेल होने से अप लाइन की ट्रेन प्रभाि1वत रही।

 

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी

कई यात्री ऊपर की बर्थ से गिरकर चोटिल हो गए। कोचों के गेट पर खड़े यात्री तो कूदकर-कूदकर भागने लगे। डिरेलमेंट का पता चलते ही यात्री अपनी-अपनी सीटों से उतरकर नीचे खड़े हो गए। कुछ ही क्षण में ट्रेन खाली हो गई। करीब एक किमी। तक यात्रियों को पैदल सफर करना पड़ा। जैसे ही हादसे का पता चला मौके पर बरेली जंक्शन आरपीएफ, जीआरपी, स्टेशन निदेशक और एसएस सहित अन्य अधिकारी पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद रात 9.15 पर इंजन को ट्रैक पर लाया गया। तब कही जाकर ट्रेन प्लेटफार्म पर लगी।

 

जंक्शन से कुछ ही दूर त्रिवेणी एक्सप्रेस डिरेल हो गई। मामले की जांच के बाद ही इंजन डिरेल होने का सही कारण पता चलेगा।

ओपी मीना, बरेली जंक्शन