ट्रक की टक्कर से घायल बाइक सवार बुजुर्ग ने दम तोड़ा

-बीते सोमवार को गुरुदेव चौराहे के पास हुआ था हादसा

-नाती और पड़ोसी की बेटी को कोचिंग छोड़ने जा रहा था बुजुर्ग

-हादसे में मासूम का हाथ भी ट्रक ने कुचल दिया था

KANPUR :

शहर में ट्रक समेत अन्य हैवी विकल मौत के यमदूत बनकर रोड पर दौड़ रहे है। वे ट्रैफिक नियम की धज्जियां उड़ाकर रोड पर चलते है और जिम्मेदार ऑफिसर मूक दर्शक बने रहते है या फिर वे सुविधा शुल्क लेकर उनका साथ देते है। इसी अनदेखी से बीते सोमवार को ट्रक की टक्कर में मासूम को हाथ गवाना पड़ा, जबकि घायल बाइक सवार बुजुर्ग की सोमवार को मौत हो गई। जिससे दोनों परिवार में मातम छा गया। सवाल है कि मासूम के हाथ कटने और बुजुर्ग की मौत का जिम्मेदार कौन है? सिर्फ ट्रक ड्राइवर या जिम्मेदार ऑफिसर

नाती समेत दो मासूम को कोचिंग छोड़ने जा रहा था बुजुर्ग

कल्याणपुर के विनायक नगर में रहने वाले रामपाल सिंह (म्फ्) रोडवेज से रिटायर्ड कर्मी थे। वो बीते सोमवार को नाती शांतनु (9) और पड़ोसी की संजय गुप्ता की बेटी खुशी (8) को बाइक से विकास नगर स्थित कोचिंग छोड़ने जा रहे थे। वो गुरुदेव चौराहे पर पहुंचे थे कि पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे वो बच्चों समेत उछलकर रोड पर गिर गए थे। तभी ड्राइवर ने वहां से भागने के चक्कर में मासूम खुशी के हाथ को कुचल दिया। जिसे देख रामपाल ने उसको बचाने की कोशिश की, तो वो भी ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे देख गुस्साएं लोगों ने दौड़ाकर ट्रक को रोक लिया और ड्राइवर को पीटते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इधर, कुछ लोगों ने घायल रामपाल समेत दोनों मासूम को हास्पिटल में एडमिट करा दिया। परिजन जानकारी मिलने पर हास्पिटल पहुंचे, तो पता चला कि बुजुर्ग की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि डॉक्टर्स को मासूम की जान बचाने के लिए उसका हाथ काटना पड़ा। उसके हाथ से इन्फेक्शन बढ़ने का खतरा था। वहीं, रामपाल की बिगड़ती हालत को देखकर परिजनों ने उनको मधुराज हास्पिटल में एडमिट कराया। जहां उनकी गुरुवार को मौत हो गई। इस तरह एक हादसे में दो परिवारों में मातम छा गया।

हादसे उबर नहीं पाई है मासूम

ट्रक की टक्कर में हाथ गंवाने वाली मासूम खुशी अभी हादसे से उभर नहीं पाई है। उसको हाथ कटने की वजह से काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है। वो वीरेंद्र स्वरूप स्कूल में क्लास ब् की स्टूडेंट थी, लेकिन वो इस समय स्कूल नहीं जा रही है। वो जैसे ही हाथ को देखती है, तो उसको हादसा याद आ जाता है। वहीं, उसके दर्द को देख परिजनों के भी आंख भर आती है। यहीं हाल दूसरे मासूम शांतनु का भी है। वो स्कूल तो जा रहा है, लेकिन कोचिंग नहीं जा रहा है। वो भी हादसे से काफी घबराया है। इधर, उसके बाबा की मौत ने उसके परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके घर पर मातम छा गया।

दिन में प्रतिबंध होने के बाद भी चल रहा था ट्रक

शहर में दिन में ट्रक के रोड में चलने पर प्रतिबंध है। इसके बाद भी सोमवार को ट्रक दिन में गुरुदेव के रास्ते से गुजर रहा था। इसके बाद भी ट्रैफिक और थाना पुलिस ने उसको नहीं रोका। ड्राइवर बेखौफ होकर रोड पर तेज रफ्तार में ट्रक चला रहा था। जिसकी चपेट में आने से बाइक सवार घायल हुए और एक बुजुर्ग को जान गवानी पड़ी।

पुलिस की वसूली से बचकर भाग रहा था ट्रक

कल्याणपुर के गुरुदेव चौराहे पर पुलिस चौकी बना है। जहां पुलिस कर्मी बैरियर लगाकर चेकिंग करते है। वे दिन में शहर में घुसने वाले ट्रक के ड्राइवर से वसूली करते है। वे हर दिनों हजारों की अवैध कमाई इसी वसूली के जरिए ही करते है। इलाकाई लोगों के मुताबिक बीते सोमवार को पुलिस की वसूली से बचने के लिए ड्राइवर तेज रफ्तार में ट्रक चला रहा था। जिससे ड्राइवर को बैलेंस बिगड़ गया और उसने बाइक में टक्कर मार दी।