prayagraj@inext.co.in
|PRAYAGRAJ:
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अंदर एक शोध छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। छात्रा ने विश्वविद्यालय के एफएमआरआई विभाग में तैनात एक कर्मचारी आरोप लगाया है। घटना शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उस वक्त हुई जब वह घर के लिए निकल रही थी। किसी तरह उसके चंगुल से छूट कर छात्रा कर्नलगंज थाने पहुंची। उसकी तहरीर पर पुलिस ने छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज की है।

अकेले निकल रही थी घर
पुलिस को दी गई तहरीर में पीडि़ता ने बताया है कि वह विश्वविद्यालय के व्यावहारिक एवं संज्ञानात्मक विभाग में शोध छात्रा है। शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे एफएमआरआई विभाग बंद होने वाला था। उस वक्त वे वहां से अकेले निकल रही थी। प्रथम तल भूमि तल होते हुए वे बाहर जाने वाली थी। आरोप है कि तभी कर्मचारी गोविंद ने उसे पकड़ लिया। उसके पकड़ते ही वे शोर मचाते हुए खुद को छुड़ाने का प्रयास करने लगी। आरोप है कि इसके बाद भी वह उसे कमरे में खींच ले गया। उसके खींचने से छात्रा जमीन पर गिर गयी और हाथ व घुटना चोटिल हो गया। छात्रा को चुप कराने के लिए आरोपी ने अपनी दो अंगुलियां छात्रा के मुंह में डाल दी। इससे छात्रा के मुंह में घाव हो गया। उसने पुलिस को बताया कि काफी प्रयास के बाद वह किसी तरह उसके चंगुल से छूटी और घर चली गई। तहरीर में छात्रा ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। छात्रा मूल रूप से शहराबाग क्षेत्र की रहने वाली है। आरोपित कर्मचारी झांसी का है।

छात्रा की तहरीर पर आरोपित कर्मचारी के खिलाफ छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित कर्मचारी चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात है। मामले की जांच की जा रही है।

अनूप सिंह, एसओ, कर्नलगंज