मंदिर परिसर में कब्जा करने की लंबे समय से चल रही है कवायद

इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे हैं मंदिर समिति के लोग

PRATAPGARH : चलबिला स्थित हनुमान मंदिर तालाब परिसर के एक छप्पर में कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से बिजली का कनेक्शन ले लिया। मंदिर समिति के शंकर लाल ने मामले की शिकायत डीएम से की है। इस बात की जानकारी होते ही हनुमानजी के हजारों भक्तों में आक्रोश है। बताया कि मंदिर परिसर में कुछ लोग कब्जा करने की नीयत से ऐसा कर रहे हैं।

विद्युत अफसरों की भूमिका संदिग्ध

समिति के सदस्य की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि फर्जी ढंग से मंदिर की तरफ बने छप्पर को अपना दिखाकर बिजली का कनेक्शन ले लिया गया है। इसमें खास बात यह है कि जिस जेई की रिपोर्ट पर कनेक्शन दिया गया वह चिलबिला क्षेत्र का न होकर दहिलामऊ क्षेत्र का है। उन्होंने बिजली का कनेक्शन निरस्त कर कार्रवाई की मांग की है।

फंस सकते हैं विद्युत अफसर

इस संबंध में अधिशासी अभियंता प्रथम एके श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक उन्हें शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर एसडीओ के माध्यम से जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। संरक्षक के अनुसार उक्त मंदिर की जमीन पर गलत ढंग से कब्जा करने के मामले में इसके पहले आधा दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी की रिपोर्ट कोतवाली नगर में दर्ज है। अब इसके बाद बिजली कनेक्शन का नया खेल खेला गया है।