आरोपी रिक्शा चालक को पीटकर पुलिस को सौंपा, सहयोगी टेंपो चालक की भी धुनाई

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: शहर के पुलिस लाइन के पास स्कूली बच्ची को चाकू की नोक पर अगवा करने का प्रयास किया गया। इससे हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों ने मोहल्ले वालों के साथ पहुंचकर आरोपी रिक्शा चालक को पकड़ कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इस साजिश में शामिल टेंपो चालक की भी धुनाई की गई।

शहर के आजाद नगर मोहल्ला निवासी वहीद खान की बेटी उजैफा बानो (10) सिविल लाइन में स्थित संत कोलंबस स्कूल में कक्षा 5 की छात्रा है। जोगापुर कांशीराम कालोनी का रहने वाला रिक्शाचालक पप्पू उसे स्कूल ले जाता है। वहीद का कहना है कि बेटी रोज गिफ्ट लेकर आती थी। इससे शक हुआ, पूछने पर बेटी ने बताया कि स्कूल से मिलता है। स्कूल में पता किया तो बताया गया कि ऐसा कोई गिफ्ट नहीं दिया जाता। इससे वहीद अनहोनी की आशंका से कांप उठे। वह रिक्शा चालक पर नजर रखने लगे।

चाकू दिखाकर धमकाया

बुधवार को वह छुट्टी के समय उधर पहुंचा तो देखा कि रिक्शा चालक उजैफा को चाकू दिखा रहा था। इसके बाद घर पर छोड़कर चला गया। बेटी से घर पहुंचने पर पूछा गया तो उसने राज खोल दिया। यही नहीं एक दिन पहले टेंपों से भेजने की बात भी बताई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने मोहल्ले वालों के साथ रिक्शा चालक का पीछा किया और उसे पकड़ कर पीटते हुए घर तक लाए। उसी से फोन करा कर टेंपो चालक दीपचंद निवासी सदर मोड़ को बुला लिया और फिर उसे भी जमकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द पप्पू, दीपचंद्र को कर दिया। इसके बाद परिजन बच्ची को लेकर कोतवाली पहुंचे और घटना की तहरीर दी।