-आरएसी टिकट को टीटी ने कहा वेटिंग, स्टेशन पर जमकर हंगामा

PATNA: फॉग से हर दिन ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं। इससे यात्रियों की फजीहत हो रही है। यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए पूर्व मध्य रेल की ओर से कई ट्रेनों मे एक्स्ट्रा रैक लगाया गया। राजधानी मे भी यह सुविधा दी गई। इसके पीछे रेल अधिकारियों का तर्क है कि अगर ट्रेन लेट से भी आयेगी तो हम राजधानी के एक्स्ट्रा रैक को समय पर खोल सकते हैं। इससे पैसेंजर को ट्रेन के आने और उसे खुलने का ठंढ में इंतजार नहीं करना पड़ेगा, लेकिन कल देर रात यह एक्स्ट्रा रैक वाली राजधानी एक बिहारी के लिये जानलेवा साबित हो सकती थी।

दिल्ली स्टेशन पर हुआ हादसा

शुक्रवार देर रात लगभग ख्.क्भ् बजे राजधानी का एक्स्ट्रा रैक खुलने वाली थी। बिहार के अनूप राज यादव को भी इसी ट्रेन से आना था। अनुप के साथ दिगंबर अग्रवाल भी थे। अनूप ने सेकेंड एसी में टिकट लिया था, जो टिकट लेने के बाद आरएसी बता रहा था। जब अनुप ने टीटी से संपर्क किया तो टीटी ने बताया कि आपका टिकट वेटिंग में है आप नहीं जा सकते हैं। इतने में ट्रेन खुलने लगी और कुछ लेडिज और जेंट्स ट्रेन में चढ़ने लगे। इसी बीच, अचानक चलती ट्रेन से अनुप गिर गए। इसके बाद लोगों ने ट्रेन का वैकंप कर दिया और स्टेशन पर जमकर हंगामा भी किया। बाद में जीआरपी ने आकर मामला को शांत किया।

गिरने से टूटी कमर की हड्डी

अनुप को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया। वहां पता चला कि अनुप के कमर की हड्डी टूट गयी है। अनुप का कहना है कि टीटी ने हमारे साथ बदतमीजी की और हमें ट्रेन में बैठने से रोकने लगा। हम मान ही नहीं रहे थे और हमारा कहना था कि जब हमारा टिकट आरएसी था तो वेटिंग कैसे हो गया। इस पर टीटी ने कहा कि यह एक्स्ट्रा रैक वाली ट्रेन है, और इसमें जगह कम है। इसलिए आरएसी को वेटिंग कर दिया गया है। धीरे धीरे बात बढ गयी और मैं उतरने के लिये तैयार नहीं हो रहा था। जब ट्रेन खुलने लगी तो गुस्से में आकर टीटी ने धक्का दे दिया। वहीं रेल अधिकारियों का कहना है कि अनुप को किसी ने धक्का नहीं दिया बल्कि वो खुद ही गिर गया था।