क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : तुपुदाना पुलिस ने टैंकर से तेल चोरी के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में दसमाइल का रासो सोई, सतीश चौधरी, मो जाफर और रूस्तम पाठक शामिल है. ये सभी खूंटी से रांची आ रहे टैंकर को रोककर तेल निकाल रहे थे. गौरतलब है कि टैंकर से तेल चोरी की घटना हर दिन होने की बात सामने आ रही है. इसमें टैंकर ड्राइवर की भी तेल चोरों के साथ मिलीभगत रहती है. इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की.

एसएसपी के निर्देश पर एक्शन

तुपुदाना ओपी पुलिस को सूचना मिली थी कि खूंटी स्थित तेल डिपो से आनेवाले टैंकरों से ड्राइवर की मिलीभगत से तेल की चोरी की जा रही है. रांची समेत गुमला, लोहरदगा जिलो में जो तेल लेकर टैंकर जा रहा है, उसमें तेल की मात्रा कम पाया जा रहा है. इस सूचना पर एसएसपी अनीश गुप्ता ने तुपुदाना ओपी के थानेदार को गिरोह को पकड़ने का आदेश जारी किया. जारी आदेश के बाद पुलिस ने छापेमारी की और दशमाइल से चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

टैंकर से तेल चोरी करने वाला गैंग है एक्टिव

गौरतलब हो कि रांची में टैंकर से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. इस संबंध में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था. इनमें से एक गैंग तुपुदाना ओपी एरिया के हरदाग, दशमाइल में एक्टिव है. गैंग दिनदहाड़े टैंकर को एक बाउंड्रीवाल के अंदर खड़ा करता है और पाइप लगाकर जरकिन में पेट्रोल भरता है, फि़र उसकी बाजार में कालाबाजारी करता है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस गिरोह द्वारा कई पेट्रोल टैंकर के ड्राइवर के साथ मिलीभगत कर सैकड़ों लीटर तेल निकाल लिया जाता है.

पीसीआर वैन वालों की भी मिलीभगत

जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल टैंकर से तेल निकाले जाने की सूचना तुपुदाना ओपी पुलिस को भी है. जिस वक्त तेल निकाला जाता है, उस वक्त तुपुदाना ओपी की पीसीआर वैन भी वहां पहुंचती है, लेकिन पेट्रोल चोर गिरोह पर कार्रवाई नहीं की जाती है.