- डीएम कार्यालय की बिजली नहीं काटी, सीडीओ एवं कमांडेट की 12 घंटे बिजली गुल

- कैंप लगा 57 लाख और वसूले, गैरसरकारी 38 बड़े बकाएदारों की बिजली काटी

FATEHPUR: मार्च माह में बकाए बिजली बिलों की अदायगी के लिए सुबह से ही टीमें सक्रिय हो गई थी, जो शाम म् बजे तक सक्रिय रही। कहीं कार्यालय एवं थानों की बिजली कट न जाए इसलिए एसपी ने सुबह दस बजे ही विभाग का बकाया 7ख् लाख बिल जमा करा दिया था। इससे थाना, चौकी एवं पुलिस कार्यालयों की कटी बिजली तुरंत जोड़ दी गई। वहीं विद्युत टीमों ने बकाए पर डीएम, सीडीओ एवं कमांडेट पीएसी के दफ्तर की विद्युत लाइन पहले काट दी लेकिन सरकारी कार्य बाधित न हो इसलिए क्ख् घंटे बाद कनेक्शन जुड़वा भी दिए। वहीं टीमों ने गैर सरकारी बड़े फ्8 बकाएदारों की बिजली काट भ्7 लाख और वसूल किए।

मंगलवार को अधीक्षण अभियंता रत्नेश के कुमार के निर्देश पर वितरण खंड प्रथम के एक्सईएन एके माथुर एवं द्धितीय खंड के एक्सईएन वीके सिंह की देºरेख में एसडीओ एवं अवर अभियंता के साथ टीम पहुंचकर लोगों के कनेक्शन चेक किए और बकाया न अदा करने पर कनेक्श्न काटे। अधीक्षण अभियंता के मुताबिक टीमों ने शाम म् बजे तक पचास हजार रुपए से अधिक के प्राइवेट बकाएदारों की बिजली काट दी। बताया कि पुलिस विभाग ने अपना बकाया जमा कर दिया है। वहीं कई विभागों ने जमा नहीं किया। इसकी रिपोर्ट विभाग के आला अधिकारियों के माध्यम से शासन को भेज दी गई है। कहा कि जिलाधिकारी ने कई विभागों के बकाए बिलों की अदायगी के लिए शासन को पत्र भेजकर धन की डिमांड भेजी है। कहा कि सभी उपकेंद्र में बकाए बिलों की अदायगी के लिए कैंप लगाए गए थे। वहीं फ्8 बडे़ बकाएदारों की बिजली कटवा दी है।

लक्ष्य का एक तिहाई बकाया वसूला

- अधीक्षण अभियंता के मुताबिक मार्च माह में आला अधिकारियों ने बकाए बिलों की वसूली का ब्ख् करोड़ का लक्ष्य दिया था, जिसमें टीमों ने चलाए गए अभियान के तहत फ्क् मार्च तक क्ब् करोड बकाए का वसूली कर लिया है। उन्होंने कहा कि जो भी टीम लक्ष्य के मुताबिक बकाए बिलों की अदायगी नही करा पाते हैं। उन पर अभियंताओं पर कार्रवाई भी हो सकती है।

ट्रांसफार्मर फुंकने की सूचना दें

अधीक्षण अभियंता के मुताबिक शहर, कस्बा एवं ग्रामीण इलाके के कही के भी ट्रांसफार्मर फुंक गए हो तो उसकी सूचना उपभोक्ता मोबाइल नंबर - 800ब्9ख्ब्म्ब्8 पर दे। जिससे शीघ्र लगवाया जा सके।