- मेयर के बयान '100 स्मार्ट सिटी में है गोरखपुर' के खिलाफ 9 भाजपा पार्षदों का निंदा प्रस्ताव

GORAKHPUR: मेयर और भाजपा पार्षदों की तनातनी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में वेंस्डे को भाजपा के पार्षदों ने मेयर के खिलाफ नगर निगम में पार्षद कक्ष में बैठक करके निंदा प्रस्ताव पास करते हुए इस्तीफे की मांग की। पार्षदों का आरोप है कि मेयर डॉ। सत्या पांडेय गोरखपुर की पब्लिक को मूर्ख बना रही हैं। पार्षदों को कहना है कि मेयर लगातार पब्लिक को यह बता रही हैं कि गोरखपुर का चयन देश के क्00 स्मार्ट सिटीज में हुआ है, जबकि हकीकत यह है कि केंद्र सरकार की तरफ से ऐसी कोई सूची अभी जारी नहींहुई है।

इस मामले को लेकर पास किया निंदा प्रस्ताव

नगर निगम में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व पार्षद बृजेश सिंह छोटू ने कहा कि पिछले क्0 दिन से मेयर गोरखपुर की जनता को मूर्ख बना रही हैं। केंद्र सरकार ने गोरखपुर को स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं किया है, जबकि मेयर शामिल करने की बयान दे रही हैं। वहीं सीआईडीसी जैसी एक एनजीओ द्वारा के सिटी डेवलपमेंट प्लान का सब्जबाग दिखाकर नगर निगम के पैसे का बंदरबाट कर रही हैं। इसी मुद्दे को लेकर पार्षदों ने मेयर के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया व इस्तीफे की मांग की।

9 पार्षदों ने पास किया निंदा प्रस्ताव

भाजपा पार्षदों की बैठक करके निंदा प्रस्ताव पास करने की तैयारी में आए वार्ड नं ख्ब् के पार्षद गिरजेश पाल व पूर्व पार्षद बृजेश सिंह छोटू के मंसूबे धरे रहे गए। भाजपा के ख्ख् पार्षदों में से मात्र 9 ही पार्षदों ने निंदा प्रस्ताव की बैठक में भाग लिया। सोर्सेज की माने तो तीन पार्षदों इन मुद्दों का विरोध करते हुए बैठक का बहिष्कार भी कर दिया।

पुराना अदावत रही है संगठन और मेयर में

गोरखपुर में मेयर और संगठन के बीच अक्सर तनातनी हो जाती है। पूर्व मेयर अंजू चौधरी के खिलाफ तो नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल नगर निगम परिसर में धरने पर बैठ गए थे। इस मामले को लेकर प्रदेश नेतृत्व भी भौचक्का रह गया था। बाद में विधायक डॉ। अग्रवाल इस मुद्दे को विधान सभा सदन में भी उठाया था। इस बार मेयर डॉ। सत्या पांडेय के खिलाफ पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। जीएमसी सोर्सेज की मानें तो मेयर के शपथ लेने के बाद ही मेयर और संगठन के बीच तानातनी शुरू हो गई थी। नगर निगम की बोर्ड की एक बैठक में तो भाजपा पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था। बोर्ड की बैठक से बाहर निकले भाजपा पार्षदों ने तो मेयर की गाड़ी की हवा तक निकाल दी थी।

निंदा प्रस्ताव पास होने की बात की जानकारी हमें नहीं है। जिन्होंने निंदा प्रस्ताव पास किया वे ही इस बारे कुछ बता सकते हैं। संगठन को इस घटना की जानकारी देने की बाद ही कुछ कह पाउंगा।

जितेंद्र सैनी, भाजपा पार्षद दल नेता