- विकासनगर के शेखूपुरा कॉलोनी की घटना

- गंभीर रूप से घायल दंपति को ट्रॉमा सेंटर में कराया गया एडमिट

- मकान को लेकर दोनों भाइयों में चल रहा था विवाद

LUCKNOW :

विकासनगर एरिया में प्रॉपर्टी को लेकर चल रहे विवाद में टीवी एक्टर ने अपने बड़े भाई व भाभी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें वे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

दरवाजे पर पहुंचते ही बरसाई गोलियां

रिटायर्ड दारोगा राव अनवार मोहम्मद खान हरदोई रोड की पीली मस्जिद एरिया में रहते हैं। कई साल पहले उन्होंने विकासनगर के शेखूपुरा कॉलोनी स्थित अपने मकान का बंटवारा दोनों बेटों इकबाल और अफजाल उर्फ तबरेज के बीच कर दिया था। इकबाल हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं और अपनी पत्नी शीबा व तीन बच्चों फहद, अजनान व अलीना के साथ इसी मकान में रहते हैं। जबकि छोटा बेटा टीवी एक्टर तबरेज अपनी वाइफ शगुफ्ता व तीन बच्चों जीनत, समद और शहजान के साथ मुंबई में किराये का मकान लेकर रहता है। 20 दिन पहले तबरेज अपने बेटे समद के साथ विकासनगर आया था। उन दिनों इकबाल परिवार समेत जियारत के लिये अजमेर गए थे। शनिवार शाम करीब 4.30 बजे इकबाल वापस घर लौटे। अभी वे और उनकी पत्‍‌नी शीबा घर के दरवाजे पर पही पहुंचे थे कि तबरेज ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग के बाद फरार

अचानक शुरू हुई फायरिंग में इकबाल व शीबा को संभलने का मौका न मिला और दो गोलियां इकबाल के जबकि, दो गोलियां शीबा के जा लगीं। गोली लगते ही वे दोनों लहूलुहान होकर जमीन पर धराशायी हो गए। इसके बाद हमलावर तबरेज मौके से फरार हो गया। सरेशाम फायरिंग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल दंपति को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। इंस्पेक्टर विकासनगर अतुल तिवारी ने बताया कि शीबा के गले व पेट में गोली लगी है, जबकि इकबाल के हाथ व पेट में गोली लगी है। दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखे बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी के बेटे समद को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कई टीवी शो में काम कर चुका है आरोपी

पेशे से टीवी एक्टर तबरेज कई टीवी शो में काम कर चुका है। फिलवक्त सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल जैसे तमाम टीवी सीरियल्स में काम कर चुका है। विकासनगर स्थित मकान में उसने अपनी नेमप्लेट भी लगा रखी है जिसमें उसने अपने नाम के नीचे खुद को मुंबई समाजवादी पार्टी का उपाध्यक्ष बताया है। हालांकि, उसका समाजवादी पार्टी से कोई ताल्लुक है या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।