विवियन और वाहबिज दोराबजी
विवियन डिसेना की मुलाकात सीरियल 'प्‍यार की ये एक कहानी' के सेट पर वाहबिज दोराबजी से हुई। विवियन कहते हैं कि सेट पर दोनों के बीच कब और कैसे इतनी अच्‍छी केमेस्‍ट्री बैठ गई, ये मालूम ही नहीं पड़ा। उसके बाद मुलाकातें बढ़ती रहीं और दोनों आपस में प्‍यार करने लगे। दो साल दोनों ने एकदूसरे को जमकर डेट किया। इस दौरान दोनों को एकदूजे को समझने का भी खूब मौका मिला और दो साल के बाद दोनों ने शादी कर ली।

उपेन पटेल और करिश्‍मा तन्‍ना
उपेन और करिश्‍मा का आपस में मिलना तो शायद किसी से ही नहीं छिपा। एक रियालिटी शो के दौरान दोनों मिले और उसी दौरान दोनों के बीच की केमेस्‍ट्री ने दोनों को काफी करीब कर दिया। प्‍यार कुछ इस कदर बढ़ा कि शो तो खत्‍म हो गया, लेकिन बाहर आने के बाद भी दोनों एकदूसरे से अलग नहीं हो सके। अब फ‍िलहाल दोनों ने एक और रियालिटी शो 'नच बलिए 7' में बतौर कपल भाग लिया है। इस शो के सेट पर ही 12 मई को उपेन ने अंगूठी पहनाकर करिश्‍मा से सगाई कर ली।

क्लिक करें इसे भी : तस्‍वीरों में देखें, डेली सोप के इन सितारों का प्‍यार बदला जन्‍म-जन्‍म के रिश्‍ते में

गुरमीत चौधरी और देबीना बोनर्जी
गुरमीत और देबीना का ये जोड़ा सबसे पहले सामने आया था सीता-राम की जोड़ी में। रामानंद सागर की रामायण के अरुण गोविल के बाद दर्शकों ने अगर किसी और को श्री राम और सीता के रूप में स्‍वीकार किया है, तो वह है गुरमीत और देबीना। पर्दे पर इस जोड़े के रूप में दोनों एकदूसरे से कुछ ऐसे बंधे कि हमेशा-हमेशा के लिए ही बंध गए। गुरमीत ने देबीना को प्रपोज किया और दोनों एक हो गए।

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान
हितेन और गौरी के जोड़े को दर्शकों ने सबसे पहले सीरियल 'क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी' में देखा था। दर्शकों ने इस जोड़ी अपना ढेर सारा प्‍यार दिया। इसके बाद दोनों सीरियल 'कुटुंब' में भी साथ नजर आए। इसके बाद दोनों को लगने लगा कि कपल के रूप में काम करते-करते दोनों एक-दूसरे से वाकई प्‍यार करने लगे हैं। हितेन ने गौरी को असल जिंदगी में प्रपोज किया और दोनों एक हो गए।

राकेश वशिष्‍ठ और रिधि डोगरा
दोनों पहली बार एक टीवी शो में साथ दिखे। इस शो का नाम था 'सेवेन'। इस शो के सेट पर दोनों साथ में काम भले करते हों, लेकिन दोनों में प्‍यार नहीं हुआ। दोनों के बीच प्‍यार के फूल खिले सीरियल 'मर्यादा' के सेट पर। यहां दोनों को लगने लगा कि दोनों एकदूसरे से प्‍यार करने लगे हैं और उसके बाद इन्‍होंने एकदूसरे का हाथ हमेशा-हमेशा के लिए थाम लिया।  

राम कपूर और गौतमी गाडगिल
इस जोड़े ने सीरियल 'घर एक मंदिर' में पति-पत्‍नी के रूप में साथ में काम किया। सेट पर ही दोनों के बीच करीबियां बढ़ने लगीं और उसके बाद दोनों एक हो गए। दर्शकों ने भी इस जोड़े को अपना खूब प्‍यार दिया। उतना ही प्‍यार इन दोनों ने एक-दूसरे के बीच महसूस किया। अब फ‍िलहाल दोनों प्‍यार भरा वैवाहिक जीवन बिता रहे हैं।

विवियन और वाहबिज की तरह कई टीवी सीरियल कपल्‍स हमेशा-हमेशा के लिए हुए एक

बर्खा बिष्‍ट और इंद्रनील सेन गुप्‍ता
बर्खा और इंद्रनील की जोड़ी तो दर्शकों को बहुत अच्‍छे से याद होगी। सीरियल 'प्‍यार के दो नाम' का ये जोड़ा सीरियल के सेट तक सिर्फ एक अच्‍छा दोस्‍त था। दोनों एकदूसरे को काफी समय देते और एक दूसरे के सुख-दुख को शेयर करते। शो के खत्‍म होते-होते दोनों के बीच प्‍यार कब हो गया, ये दोनों को खुद भी नहीं मालूम पड़ा। फ‍िर क्‍या था, हो गए दोनों एक हमेशा-हमेशा के लिए।  

साईं देओधर और शक्ति आनंद
सीरियल 'सारा आकाश' के लिए शूटिंग करते समय सेट पर जो भी इनके बीच की केमेस्‍ट्री को देखता, वही ये कहता कि दोनों के बीच कुछ है। इस बात का जवाब आखिर तक ये जोड़ा सिर्फ दोस्‍ती के रूप में देता रहा। ऐसा इसलिए भी था क्‍योंकि साईं पहले से कहीं इंगेज थे। इसके बावजूद धीरे-धीरे दोनों में सच्‍चा वाला प्‍यार हो गया और दोनों ने शादी करने की ठान ली। अब दोनों असल जिंदगी में पति-पत्‍नी हैं।  

अपूर्वा अग्निहोत्री और शिल्‍पा सकलानी
सोनी चैनल पर आने वाला काफी फेमस हुआ शो 'जस्‍सी जैसी कोई नहीं' तो लगभग सभी को याद होगा। इस डेली सोप के लिए शूटिंग करने के दौरान अपूर्वा अग्निहोत्री को प्‍यार हो गया शिल्‍पा सकलानी से। यहां से शुरू हो गया दोनों के बीच डेटिंग करने का सफर। धीरे-धीरे ये डेटिंग पूरे-पूरे दिन की मुलाकातों में बदलने लगी और दोनों ने 2005 में हमेशा-हमेशा के लिए एक होने का फैसला कर लिया। अब दोनों साथ हैं।

जूही परमार और सचिन श्रॉफ
एक इंटरव्‍यू के दौरान जूही ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वह एक ऐसे शो के दौरान सचिन से सेट पर मिलीं, जो कभी एयर ही नहीं हो सका। सीरियल भले ऑन एयर न हुआ हो, लेकिन दोनों के बीच प्‍यार की खुशबू जरूर हवाओं में बहने लगी। 15 फरवरी 2009 को जूही के होम-टाउन जयपुर से दोनों की शादी हो गई। उसके बाद 27 जनवरी, 2013 को दोनों को एक प्‍यारी सी बेटी हुई।

Hindi News from Television News Desk