-16 सितंबर की रात सीएम रघुवर दास करेंगे पंडाल का उद्घाटन

-चार बड़े झूले और ब्रेक डांस झूले रहेंगे मेले में आकर्षण का केंद्र

JAMSHEDPUR: कदमा के बीएच एरिया में बाल गणपति विलास कमिटी की ओर से होने वाले गणेश पूजा महोत्सव के दौरान इस बार क्ख् सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे पूरे मैदान में लगाए जाएंगे। पंडाल के अंदर चार और मैदान के बाकी हिस्सों में आठ सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। क्9क्9 से शहर में स्थापित श्री बाल गणपति विलास कमिटी ने रविवार को प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। कमिटी के मेंबर्स ने बताया कि महोत्सव को शांतिपूर्वक मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

लगेंगे क्भ्0 स्टॉल

बताया गया कि इस बार कदमा गणेश पूजा मैदान में होने वाले सेलिब्रेशन को और भी आकर्षक बनाने के लिए मौत का कुआं लगाने का निर्णय लिया गया है, लेकिन फिलहाल इसके लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई है। प्रशासन के सहमति के बाद ही इसे शहरवासियों के लिए लगवाया जायेगा। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे मैदान में पोस्टर पर जानकारी लिख कर चिपकाए जाएंगे। इसके तहत बताया जाएगा कि कहां किस चीज का प्रबंध है ओर कहां सावधान रहने की जरूरत है। मेले में क्भ्0 छोटे-बड़े स्टॉल लगाए जाएंगे। चार बड़े झूले और ब्रेक डांस झूले भी मेले में आकर्षण का केन्द्र रहेंगे।

म्0 फीट होगी पंडाल की उंचाई

पूजा कमिटी के अध्यक्ष केके राव ने बताया कि इस बार गणेश पूजा पंडाल को आकर्षक बनाने के लिए बंगाल के भ्0 कारीगर जुटे हैं। पंडाल की लागत करीब ब्.भ् लाख रुपए है। पंडाल का उद्घाटन क्म् सितंबर की रात आठ बजे सीएम रघुवर दास करेंगे। मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष बी बापूजी, सहकार्यकारी अध्यक्ष एम कनका राव, महासचिव एम शिवमणी, वाईके शर्मा, आनंद राव समेत अन्य मौजूद थे।