RANCHI: जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में क्ख् फरवरी को होने वाले भारत-श्रीलंका के टी-ख्0 मैच की सारी तैयारी एसोसिएशन की ओर से पूरी कर ली गई है. मंगलवार से टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई. जेएससीए प्रेसिडेंट अमिताभ चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को मैच के दिन शाम चार बजे से ही दर्शकों की एंट्री शुरू हो जाएगी. लास्ट एंट्री 8 बजे तक होगी. इसके बाद किसी की एंट्री नहीं हो पाएगी. उन्होंने बताया कि मैच का टॉस सात बजे होगा और 7.फ्0 बजे से मैच शुरू हो जाएगी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में क्ख् फरवरी को होने वाले इंडिया-श्रीलंका टी-ख्0 क्रिकेट मैच के लिए धौनी की सेना बुधवार को रांची पहुंच जाएगी. शाम भ्.फ्0 बजे टीम विशेष विमान से रांची आएगी. साथ में श्रीलंका की भी टीम होगी. दोनों टीमें एयरपोर्ट से निकल कर सीधे होटल रेडिशन ब्ल्यू को रवाना होंगी. दोनों टीमों के आगमन को लेकर होटल में सुरक्षा का दायरा बुधवार से बढ़ा दिया जाएगा. आम लोगों की इंट्री खिलाडि़यों के लिए बनाए गए विशेष एरिया में पूरी तरह से बंद होगी. उसके अलावा खिलाडि़यों के लंच और डिनर के समय भी रेस्टूरेंट आम लोगों के लिए बंद होगा. सुरक्षा के मद्देनजर सभी गेस्ट लिस्ट को चेक और रीचेक किया जाएगा. साथ ही कर्मचारियों की इंट्री को भी होटल प्रबंधन ने सीमित किया है.

पहले दिन टिकटों की बंपर बिक्री

जेएससीए के मीडिया मैनेजर मनोज कुमार ने बताया कि मैच के लिए मंगलवार से टिकटों की बिक्री शुरू हो हुई है. इसमें सबसे सस्ते 700 रुपए के टिकट से शुरुआत हुई. पहले दिन बंपर टिकट सेल हुए हैं. इसको देखकर लगता है कि शायद अब तीन दिन के बजाय दो दिन मतलब क्0 फरवरी तक ही टिकटों का सेल हो पाएगा.

चारों गेट के लिए सेपरेट रूट (बॉक्स)

श्री चौधरी ने बताया कि चारों गेट से एंट्री के लिए अलग-अलग रूट बनाए गए हैं. टिकट पर भी इसको दर्शाया गया है. इसलिए लोग इसी का पालन करते हुए गेट में एंट्री करें. पार्किंग की भी व्यवस्था पहले की तरह की गई है. मंगलवार को टिकट खरीदने के दौरान लोगों में क्रिकेट को लेकर उत्साह दिखा.

हर एंट्रेंस पर सीसीटीवी (प्वाइंट टू बी नोटेड)

श्री चौधरी ने कहा कि ये झारखंड का सौभाग्य है कि कुछ महीने बाद ही एक और मैच की मेजबानी मिल गई. ये सीरिज टी-ख्0 व‌र्ल्ड कप को ध्यान में रखकर ख्ेाला जा रहा है. वहीं इस मैच के लिए सुरक्षा के नियमों को और भी सख्त किया गया है. इसलिए दर्शकों से अनुरोध है कि वो सुरक्षाकर्मियों के निर्देश का पालन करें. इस बार सीसीटीवी कैमरों की संख्या तिगुनी कर दी गई है. हर एंट्रेंस के अलावा सभी कोनों में भी कैमरे लगाए गए हैं.