तीन कंपनी भेजी गई

मुख्यमंत्री के निर्देश पर जोन और रेंज के वरिष्ठ अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र और एडीजी एलओ दलजीत सिंह चौधरी को मथुरा भेजा गया है। वहां तीन कंपनी अतिरिक्त पीएसी भेजी गयी है। 12 कंपनी पीएसी पहले से ही मौजूद थी। प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद ने मथुरा की स्थिति की लगातार जानकारी ली। अफसरों ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी का कहना है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। एडीजी और गृह सचिव के देर रात वहां पहुंचने की संभावना है। मथुरा की इस घटना ने सरकार की पेशानी पर बल ला दिया है। कानून का उल्लंघन करने के साथ ही हमले से पुलिस का इकबाल ध्वस्त हुआ है।

शहीद के परिवार की हर संभव सहायता : सीएम

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि इस दु:ख की घड़ी में सरकार शहीद एसओ के परिवार के साथ और उनकी हर संभव सहायता की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसओ के परिवार के पुनर्वासन में सरकार पूरी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि इस घटना में शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी चाहे वे लोग कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों। शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मथुरा की घटना से सीएम दुखी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा की घटना में फरह थानाध्यक्ष संतोष कुमार की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शहीद एसएचओ के आश्रितों को बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद एसएचओ के परिवार के साथ है और उनकी हर सम्भव सहायता की जाएगी। परिवार के पुनर्वासन में राज्य सरकार पूरी मदद करेगी। उन्होंने एडीजी कानून-व्यवस्था को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश देने के साथ दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही घटनास्थल पर फौरन अतिरिक्त पुलिस बल भेजने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में शामिल शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों।

मथुरा की घटना में फरह थानाध्यक्ष शहीद हुए है जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं। एडीजी कानून-व्यवस्था को मौके पर भेजा जा चुका है। पुलिस लगातार उपद्रवियों की धरपकड़ कर रही है। पुलिस की पहली प्राथमिकता स्थिति पर काबू पाना है।

- जावीद अहमद, डीजीपी

National News inextlive from India News Desk