ट्विटर यूजर्स की बल्‍ले-बल्‍ले
माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 284 मिलियन यूजर्स को ध्‍यान में रखते हुए दो नए फीचर्स को लांच किया है. इनमें से पहला फीचर यह है कि अब ट्विटर यूजर्स एक बार में अधिकतम 20 फॉलोअर्स को प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं. उल्‍लेखनीय है कि इस फीचर के द्वारा उन लोगों को प्राइवेट मैसेज भेजा जा सकता है जो लोग मैसेज सेंडर को फॉलो करते हों. इससे पहले यह फीचर सिर्फ सिंगल यूजर्स के लिए अवेलेबल था जिसका मतलब यह था कि एक बार में सिर्फ एक व्‍यक्ति को ही प्राइवेट मैसेज भेजा सकता था.
अब ट्विटर पर शेयर करें वीडियो और ग्रुप प्राइवेट मेसेज
अब शेयर करें वीडियो भी
ट्विटर ने फेसबुक और इंस्‍टाग्राम को फॉलो करते हुए वीडियो शेयरिंग फीचर भी एड कर दिया है. इस फीचर की मदद से आप अधिकतम 10 मिनट का वीडियो शूट करके ट्विटर पर शेयर किया जा सकता है. इससे पहले यह फीचर सिर्फ विज्ञापनदाताओं और प्रभावशाली ट्विटर यूजर्स के लिए अवेलेबल था. लेकिन अब ट्विटर ने इस फीचर को आम ट्विटर यूजर्स के लिए अवेलेबल करा दिया है. हालांकि इसके लिए वीडियो की लेंथ सिर्फ 30 सेकेंड रखी गई है.

स्‍मार्टफोन एप्‍स पर मिलेंगे फीचर्स
ट्विटर ने इन फीचर्स को अपनी स्‍मार्टफोन एप में अवेलेबल कराने की योजना बनाई है. इसके तहत एप्‍पल आईफोन यूजर्स के लिए ट्विटर के नए फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा. इसके साथ ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इन फीचर्स को अवेलेबल कराया जाएगा. हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स को इन फीचर्स के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है.

Hindi News from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk