नई दिल्‍ली (आईएएनएस)माइक्रो ब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म टि्वटर ने भारत समेत पूरी दुनिया के पब्‍लिशर्स और यूजर्स के लिए वीडियो मोनेटाइजेशन की सुविधा शुरु कर दी है। यानि अब हम आप अपने वीडियोज पर टि्वटर के इन-स्‍ट्रीम वीडियोज एड द्वारा पैसे कमा सकते हैं। यह सुविधा बिल्‍कुल वैसे ही काम करेगी, जैसी यूट्यूब अपने पब्‍लिशर्स को देता है।

youtube की तरह अब टि्वटर वीडियो से भी कर सकेंगे कमाई,कंपनी ने भारत में शुरु की सुविधा

भारत समेत पूरी दुनिया के लिए सुविधा शुरु
अभी तक यूट्यूब की तरह टि्वटर पर वीडियो ऐड द्वारा कमाई की यह सुविधा दुनिया के कुछ चुनिंदा देशों के पब्‍लिशर्स तक ही सीमित थी, पर आज से यह फीचर भारत समेत दुनिया के सभी प्रमुख देशों के लिए शुरु हो गई है। टि्वटर ने बताया है कि पिछले कुछ सालों के दौरान हमने भारत समेत दुनिया के प्रमुख ग्‍लोबल मार्केट्स में अपनी पहुंच बनाई है। इसी क्रम में दुनिया भर से पब्‍लिशर्स द्वारा भारी मांग के बाद हमने यह सर्विस सभी प्रमुख मार्केट्स के लिए ओपन कर दी है।

देश ही नहीं देश के बाहर प्‍ले हुए विज्ञापनों से भी होगी कमाई
कंपनी के मुताबिक अभी तक टि्वटर वीडियोज पर इन-स्‍ट्रीम वीडियो ऐड से कमाने की सुविधा कुछ ही देशों में और देश की सीमा के भीतर प्‍ले किए गए ऐड पर ही उपलब्‍ध थी। अब कंपनी ने दुनिया भर के ऑनलाइन पब्‍लिशर्स की डिमांड पर यह सुविधा सभी के लिए ओपन कर दी है। इसमें भारत भी शामिल है। खास बात यह भी है कि अब कोई भी पब्‍लिशर या यूजर भारत ही नहीं दुनिया भर में देखे गए उनके टि्वटर वीडियो पर ऐड से कमाई कर सकेंगे।

youtube की तरह अब टि्वटर वीडियो से भी कर सकेंगे कमाई,कंपनी ने भारत में शुरु की सुविधा

2017 से 2018 में वीडियो ऐड की कमाई हुई दोगुनी
टि्वटर के मुताबिक उनके प्‍लेटफॉर्म पर वीडियो ऐड से पब्‍लिशर्स को होने वाली कमाई इस साल दो गुनी हो चुकी है। यानि कि साल 2017 के फर्स्‍ट हाफ पीरियड में हुई कमाई से दो गुनी कमाई 2018 के इसी पीरियड के दौरान रिकॉर्ड की गई है।

आईफोन XS और XS मैक्‍स फोन्‍स में खूबियां ही नहीं बल्कि हैं ढेर सारी खामियां भी, खरीदने से पहले जानिए जरूर

झूमकर चलेगा आपके घर का वाईफाई, अगर अपनाएंगे ये 5 टिप्‍स

गूगल ला रहा है ऐसी टैबलेट जिसमें होंगे 2 ऑपरेटिंग सिस्‍टम, विंडोज 10 का भी होगा साथ

Technology News inextlive from Technology News Desk