नेविगेशन बार को मिली नई लोकेशन, टैब्‍स मूवमेंट में होगी आसानी
सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter एंड्रॉयड डिवाइसेस पर अपनी ऐप और ब्राउजर इंटरफेस में एक बड़ा बदलाव कर रही है। अब टि्वटर पर दिखने वाला नेविगेशन बार ऊपर की बजाय अब सबसे नीचे यानि बॉटम पर नजर आएगा। कंपनी के ऑफिशियल टि्वटर सपोर्ट हैंडल ने बताया है कि हम एंड्रॉयड यूजर्स के लिए टि्वटर का नेविगेशन बार नई लोकेशन के साथ लॉन्च कर रहे हैं। इस बदलाव का फायदा यह होगा कि यूज़र्स अपने अलग-अलग टैब्‍स के बीच आसानी से मूव कर सकेंगे।

टि्वटर ने अपने मोबाइल डिस्प्ले में किया बड़ा बदलाव,देखिए कैसे होगा काम आसान?

प्राइमरी टैब्‍स की ही तरह हुआ यह बदलाव
माना जा रहा है कि टि्वटर अपनी एंड्रॉयड ऐप को और भी ज्यादा आसान और एक्‍सेसेबल बनाने के लिए यह बदलाव कर रहा है। इस बदलाव से Twitter पर यूजर नेविगेशन ज्यादा फास्ट हो जाएगा। एंड्रॉयड हेड लाइन की रिपोर्ट के मुताबिक नेविगेशन बार में किए गए बदलाव के कारण एक टैब से दूसरे में जाने के लिए यूजर्स उसे स्वाइप नहीं कर पाएंगे, बल्कि वह अलग-अलग टैब पर क्लिक करके उन पर जा सकेंगे। जानकारी के मुताबिक टि्वटर ने नेविगेशन बार की सिर्फ लोकेशन ही नहीं बदली है, बल्कि उसके लुक एंड फील में भी काफी बदलाव किया है। यह बदलाव कुछ वैसा ही है जैसा कि कंपनी ने कुछ समय पहले Twitter ऐप के प्राइमरी टैब्‍स यानि होम, सर्च, नोटिफिकेशन और मैसेजेस में किया था।

प्‍लेस्‍टोर से अपडेट लिए बिना ही ऐप ऑटोमेटिक हो जाएगी अपडेट
टि्वटर ने अपनी ऐप में यह बदलाव सर्वर साइड से किया है यानी कि यूजर्स को Google Play Store पर जाकर अपडेट करने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि उनकी ऐप में यह बदलाव ऑटोमेटिक ही हो जाएगा। इस अपडेट से Android की Twitter ऐप में एक और मामूली बदलाव यह देखने को मिलेगा कि यूजर जिस करेंट टैब पर होता था उसके नीचे एक लाइन दिखाई देती थी। नई अपडेट में यह लाइन हट जाएगी लेकिन करेंट टैब का आइकन हाईलाइट रहेगा और इसका कलर भी पहले जैसा ही रहेगा।

आपको खुश कर देंगे ये स्‍टाइलिश इयररिंग्स जिनमें लगे हैं वायरलेस ईयरफोन

अब YouTube आपको तुरंत बता देगा कि आपका वीडियो किसी ने चुरा लिया है

कार के बाद स्मार्टफोन के लिए भी आ गए एयरबैग, जो उसे टूटने नहीं देंगे

Technology News inextlive from Technology News Desk