पटना के नामी बिजनेसमैन व बीजेपी लघु उद्योग के प्रदेश संयोजक की हत्या के 50 दिन बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि 133 कट्ठा के प्लॉट गुंजन खेमका की हत्या की गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने खेमका के घर से हाजीपुर फैक्ट्री तक कॉल डंप निकाला। कॉल डंप से ही अपराधियों तक तक पहुंची। हालांकि शूटर की गिरफ्तारी भी अभी तक नहीं हुई है।

पटना सिटी के हैं दोनों आरोपी

पुलिस ने इस मामले में पहले पटना सिटी थाना क्षेत्र के जंगली प्रसाद लेन शिकारपुर वार्ड नंबर- 62 के रंधीर कुमार वर्मा का पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ मस्तु को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके द्वारा दिए गए स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर पटना के ही बंगाली कालोनी पटना सिटी बेगमपुर के स्व। रंजीत सिंह के पुत्र राहुल आनंद उर्फ ¨चकु को गिरफ्तार किया गया। राहुल आनंद उर्फ ¨चकु की गिरफ्तारी पासवान चौक हाजीपुर से हुई।

पटना में भी था जमीन का विवाद

पुलिस ने बताया है कि गुंजन खेमका की हत्या महुआ थाना क्षेत्र में स्थित जमीन के प्लॉट को लेकर हुए विवाद में की गई थी। यह प्लाट 133 कठ्ठे का बताया जा रहा है। इसी विवाद को लेकर औद्योगिक क्षेत्र स्थित जीके कॉटन के संचालक गुंजन खेमका की गोली मारकर हत्या की गई थी। इसके साथ ही पटना में भी जमीन का विवाद बताया जा रहा है। खेमका की हत्या के पीछे दोनों जगह के जमीन विवाद बताया जा रहा है।

कॉल डंप से मिली कामयाबी

घटना के बाद पुलिस ने परिवार और ड्राइवर से मिनट टू मिनट का कॉल डिटेल निकाला। हाजीपुर के औद्योगिक थाना प्रभारी ने बताया कि हम लोगों ने खेमका के घर से लेकर हाजीपुर फैक्ट्री तक कॉल डंप डाटा निकाला। इस दौरान हमें कई संदिग्ध नंबर मिले। इसी आधार पर हम लोग आगे बढ़े। बहुत बारीकी से नंबर खंगालने के बाद हम लोग दो लोगों तक पहुंचे। दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार लिया है। इनसे पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बीते 20 दिसंबर को गुंजन खेमका चालक मनोज रविदास के साथ हाजीपुर में अपने फैक्ट्री जा रहे थे। जैसे ही गेट पर उनकी गाड़ी रूकी। वहां पर पहले से ही हेलमेट पहकर एक युवक खड़ा था। उसने गाड़ी रूकते ही गोली मार दिया। इसमें उनकी मौत हो गई। इस मामले में पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के निवासी गोपाल खेमका ने अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध औद्योगिक थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज कराई थी।