- पुलिस कर रही पूछताछ, एलआईयू ने शुरू की जांच

- पिपराइच एरिया में दवा बेचने पहुंचे थे दो नागरिक

GORAKHPUR: दवा बेचने वीजा पर भारत आए दो अफगानी नागरिकों की शहर में सक्रियता से हड़कंप मच गया। उनके पास से 70 हजार रुपए नकद मिले हैं। शुक्रवार को दोनों पिपराइच एरिया में दवाएं बेच रहे थे। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ा। पूछताछ करके पुलिस उनके पिपराइच में सक्रिय होने की वजह जानने की कोशिश में लगी है। एलआईयू के अफसर दोनों से पूछताछ करके जानकारी जुटा रहे हैं।

पांच जनवरी को पहंचे दिल्ली

शुक्रवार की शाम छह बजे पिपराइच पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी एक वाहन में सवार दो अफगानी नागरिकों की तलाशी ली। उनके पास से नकदी बरामद होने पर पुलिस का शक गहरा गया। इसलिए दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस थाना चली गई। दोनों की पहचान काबुल शहर के नंबर आठ क्षेत्र करतीनाऊ निवासी हजारबुल और नसीर अहमद के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह लोग पांच जनवरी को दिल्ली पहुंचे। फिर वहां से 11 जनवरी को गोरखपुर आ गए।

एलआईयू की मोहर ने किया परेशान

अफगानी नागरिकों ने पुलिस को बताया कि वह दो साल से दवा बेचने आ रहे हैं। पेट की बीमारियां दूर करने वाली दवा बेचकर लौट जाते हैं। उनके पास मौजूद वीजा पर एलआईयू की मोहर लगी है। पुलिस ने जब दोनों को पकड़ा तो वे एक दूसरे का नाम नहीं बता पा रहे थे। इस वजह से पुलिस का शक गहरा गया। अफगानी नागरिकों के पास मिले रुपयों की जांच की जा रही है।

वर्जन

पुलिस ने चेकिंग में दो अफगानी नागरिकों को पकड़ा है। उनके पास से 70 हजार रुपए नकदी मिली है। जांच पड़ताल पूरी होने के बाद उनको छोड़ा जाएगा।

- सुनील कुमार राय, इंस्पेक्टर