-एक देशी कट्टा, 2 ¨जदा कारतूस और 2 मोबाइल बरामद

CHAPRA/PATNA: छपरा जिले के तरैया थाना की पुलिस और एसआइटी ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर हथियार के साथ दो अपराधियों को रविवार को गिरफ्तार किया है। अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस टीम ने हत्या की एक योजना को नाकाम कर दिया है। दोनों गिरफ्तार युवक अपने भाई की हत्या का बदला आरोपित की हत्या कर लेने पहुंचे थे। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम को यह अहम सफलता हाथ लगी है। गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। पूछताछ में मिली अहम जानकारियों के आधार पर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। जल्द ही हत्या की साजिश में शामिल अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जा रहे थे बदला लेने

सारण के एसपी हरकिशोर राय ने नगर थाना में पे्रस कांफ्रेंस कर बताया कि दोनों अपराधियों को तरैया थाना के बगही हरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधी सुदामा यादव के भाई की हत्या कुछ माह पहले कर दी गई थी, उसी हत्या की बदला लेने के लिए सुदामा ने बसडीला गांव के अभिषेक ठाकुर की हत्या करने की योजना बनाई थी। दोनों हथियार के साथ हत्या करने जाने वाले थे। इसी दौरान पुलिस ने दोनों को धर दबोचा।

अन्य की जल्द होगी गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना में कुछ अन्य अपराधी भी शामिल थे, जिनकी पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा, दो ¨जदा कारतूस, तथा दो मोबाइल सेट बरामद किया गया है। सुदामा यादव को पहले भी दो अलग-अलग थाना के द्वारा आपराधिक मामलों में जेल भेजा जा चुका है । उसके खिलाफ तरैया तथा पानापुर में दो मामले दर्ज हैं।

पुरस्कृत होंगे पुलिस अधिकारी

उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम में एसआइटी के पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक मनीष कुमार, तरैया थानाध्यक्ष मनोज कुमार के अलावा पुलिस बल के जवान शामिल थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की तत्परता एवं सक्रियता से न केवल हथियार के साथ अपराधियों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल हुई है, बल्कि हत्या की एक बड़ी घटना को टाला जा चुका है। पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।