-खारसी से देवदार के दरवाजे, खिड़की व फ्रेम बनवाकर ले जा रहे थे सहारनपुर

-चे¨कग के दौरान जलालिया बैरियर पर कालसी वन प्रभाग की टीम ने पकड़े

-रेंजर ने गाड़ी की सीज, दोनों आरोपियों को मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

VIKASHNAGAR (JNN) : चकराता क्षेत्र के खारसी से देवदार के दरवाजे, खिड़की व फ्रेम बनवाकर मैक्स पिकअप से सहारनपुर यूपी ले जा रहे दो लोग जलालिया बैरियर के पास कालसी वन प्रभाग की टीम द्वारा की जा रही चे¨कग में पकड़े गए। टीम ने देवदार के अवैध क्ख्भ् नग बरामद किए। रेंजर जवाहर सिंह तोमर ने गाड़ी को सीज कर दिया और दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वेडनसडे को जेल भेज दिया है।

नहीं दिखा पाए कागजात

जानकारी के अनुसार कालसी वन प्रभाग की टीम ट्यूजडे को देर शाम जलालिया बैरियर के पास वाहनों की चे¨कग कर रही थी, तभी टीम को मैक्स पिकअप संख्या यूके 08सीए भ्भ्फ्म् आती दिखाई दी। टीम ने जब गाड़ी को चेक किया तो उसके अंदर देवदार की लकड़ी से बनी खिड़की, दरवाजे व फ्रेम लदे थे, जिस पर रेंजर जवाहर सिंह तोमर ने लकड़ी से संबंधित कागजात मांगे, लेकिन चालक कुछ नहीं दिखा पाया, जिस पर रेंजर गाड़ी व उसमें सवार दो लोगों को रेंज कार्यालय डाकपत्थर ले गए, जहां आरोपियों ने अपनी पहचान अफजल पुत्र अलीशेर व मुबारिक पुत्र फरमान निवासी बेडपुर थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार के रूप में बताया।

रेंजर ने किया गाड़ी को सीज

आरोपियों ने देवदार के क्ख्भ् नग अपने कब्जे में लिए और गाड़ी को सीज कर दिया। पूछताछ में आरोपियों ने लकड़ी से बने सामान को सहारनपुर यूपी ले जाने की बात कही। आरोपी देवदार की लकड़ी से बने सामान को चकराता क्षेत्र के खारसी से लाने की बात भी स्वीकारी है। रेंजर ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वेडनसडे को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया। देवदार की अवैध लकड़ी पकड़ने वाली टीम में डिप्टी रेंजर हरीश चौहान, वन बीट अधिकारी प्रदीप सक्सेना, वन दरोगा गबर सिंह रावत भी शामिल रहे।