- लूटपाट का विरोध करने पर तकिया से मुंह दबाकर मौत के घाट उतारा

- मेड ने दोनों आरोपियों की पहचान, पुलिस ने बरामद किया लूट का माल

पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : इंदिरा नगर सेक्टर 11 स्थित एकता पार्क में बुजुर्ग महिला की हत्या बिजली मैकेनिक ने अपने नाबालिग भाई के साथ मिलकर की थी। हत्या लूटपाट का विरोध करने के दौरान की गई। दोनों ने बुजुर्ग महिला के मुंह को तकिये से दबा दिया जिससे उनकी मौत हो गई। जांच में जुटी पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है।

फुटेज से मिली मदद
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सेक्टर 11 स्थित एकता पार्क कॉलोनी में बुजुर्ग महिला कृष्णा वाष्र्णेय की हत्या के मामले में पहले दिन से शक था कि मृतका के घर की स्थिति से हत्यारे वाकिफ थे। इसी लाइन पर जांच पड़ताल शुरू की गई। पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली थी। जिसमें दो संदिग्ध नजर आये थे। पुलिस को इस बीच कृष्णा वाष्र्णेय के घर बिजली का काम करने वाले मैकेनिक खीरी निवासी विनीत मिश्र की भूमिका संदिग्ध मिली। विनीत अपने छोटे भाई को मुंशी पुलिया के पास गिरफ्तार कर लिया गया।

लूट का सामान बरामद
पुलिस ने विनीत के पास से एक बैग बरामद किया। बैग पुलिस को कृष्णा वाष्र्णेय के घर से लूटे गये 2440 रुपये और लाखों रुपये कीमत के ज्वैलरी भी बरामद की गई। हत्यारोपी विनीत और उसके छोटा भाई ने 13 जून की दोपहर लूटपाट के दौरान बुजुर्ग कृष्णा वाष्र्णेय के घर पहुंचे थे। विनीत का छोटा भाई नाबालिग है। उसको बाल सुधार गृह भेजा गया।

बिजली का तार बना सबूत
विनीत ने बताया कि वह इंदिरा नगर के ओमकारपुरम इलाके में किराये पर रहता है और कृष्णा इलेक्ट्रीशियन के यहां बतौर बिजली मिस्त्री काम करता है। अप्रैल मंथ में दुकान मालिक ने उसको बुजुर्ग कृष्णा के घर काम करने के लिए भेजा था। 13 जून की दोपहर वह इंवर्टर की बैटरी चेक करने के बहाने से कृष्णा के घर अपने छोटे भाई के साथ पहुंचा। घर में कृष्णा के साथ मेड नेहा मौजूद थे। जिसके चलते वह उस समय चला गया और फिर कुछ देर बाद वापस लौटा। बुजुर्ग कृष्णा वाष्र्णेय की तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी और लूटपाट कर मौके से भाग निकले। अपने पीछे वह बिजली का तार छोड़ गए थे। इसी तार के सहारे पुलिस को किसी बिजली मैकेनिक पर शक हुआ।

70 मिनट तक घर में मौजूद रहे आरोपी
पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से कई अहम सुराग मिले थे। कैमरे से पुलिस को इस बात का सबूत मिला है कि वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी करीब 70 मिनट तक बुजुर्ग कृष्णा वाष्र्णेय के घर में मौजूद रहे। वह दोपहर 11.23 बजे घर में दाखिल हुए थे और 12.40 बजे घर से बाहर निकले थे।

लव मैरिज के बाद बढ़ गये खर्च
विनीत ने बताया कि एक साल पहले उसने एक युवती से लव मैरिज की थी। शादी के बाद उसके खर्च बढ़ गए थे और आमदनी कम थी। अपने खर्च व शौक पूरा करने के लिए उसने शार्टकट का रास्ता अपनाया।