PATNA : इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला के तहत सामने आए 8 करोड़ भ्म् लाख रुपए के फर्जी टेंडर घोटाला मामले में दो और लोगों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक स्टेशनरी दुकानदार है तो दूसरा कबाड़ी का कारोबारी है। इन दोनों की सहायता से ही बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के स्टोर कीपर और इस फर्जी टेंडर घोटाले का मास्टर माइंड विकास सिंह करोड़ों रुपए की कॉपियों को ठिकाने लगा चुका है। एसएसपी मनु महाराज के अनुसार स्टेशनरी दुकानदार रजनीकांत और कबाड़ी कारोबारी राज किशोर गुप्ता को मंगलवार को जेल भेज दिया गया। दोनों को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। पुलिस टीम ने लंबी पूछताछ की। उस दौरान दोनों ने विकास सिंह से सांठ-गांठ होने और उसकी मदद करने की बात को कबूल किया। ठोस सबूतों के आधार पर ही पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

इस तरह की थी मदद

रजनीकांत की पटना के बोरिंग रोड में स्टेशनरी की दुकान है। साथ ही वह जेल में बंद स्टोर कीपर विकास सिंह का पड़ोसी भी है। फर्जी टेंडर के जरिए गुजरात से ख्9 ट्रक कॉपियां मंगाई गई थी। रजनीकांत का किशनगंज स्थित नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल से अच्छे रिलेशन थे। जिसका फायदा उठा एक ट्रक कॉपियों को वहां रखने के लिए भेज दिया गया था। जबकि भ् ट्रक कॉपियों को दूसरे जिलों में भेजवाया गया।

तीन गोडाउन में रखवाए गए ख्फ् ट्रक कॉपियां

इस घोटाले में कबाड़ी कारोबारी राज किशोर गुप्ता की भूमिका भी काफी तगड़ी निकली। अगमकुआं के ट्रांस्पोर्ट नगर में मीना देवी के तीन गोडाउन हैं। ख्फ् ट्रक कॉपियों को मीना देवी के तीन गोडाउन में रखवाया गया। मीना देवी और विकास के बीच राजकिशोर ने मीडियेटर का रोल निभाया था। इस मामले में पुलिस टीम ने मीना देवी से भी पूछताछ की और उनका क्म्ब् के तहत बयान भी दर्ज कराया।

अब एकसाथ पांचों को लेंगे रिमांड पर

इस फर्जी टेंडर घोटाले में जेल में बंद बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद और पूर्व सेक्रेटरी हरिहर नाथ झा की भूमिका पहले ही सामने आ चुकी है। अब पूरे मामले की असलियत सामने लाने के लिए लालकेश्वर, हरिहर नाथ झा, विकास सिंह, रजनीकांत और राजकिशोर गुप्ता से एक साथ पुलिस टीम पूछताछ करेगी। एसएसपी के अनुसार जल्द ही इन सभी को रिमांड पर लिया जाएगा।