-डेंगू और मलेरिया के साथ पकड़ में आए चिकनगुनिया के दो मामले

-हॉस्पिटल्स में बुखार के मरीजों की लगी भीड़, बैकफुट पर स्वास्थ विभाग

Meerut । शहर में बुखार का प्रकोप जारी है। शनिवार को भी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी रही। वहीं, शहर के पूर्वी क्षेत्र में मिले चिकनगुनिया के दो केसों ने स्वास्थ विभाग की नींद उड़ा दी। चिकनगुनिया बुखार के दोनों केस का संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चौकन्ना होने के निर्देश जारी किए।

चिकनगुनिया की पुष्टि

एक ओर जहां शहर में डेंगू पैर पसारता जा रहा है, वहीं मलेरिया, रोटा वायरस और चिकनगुनिया के भी मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को शहर के जाग्रति विहार और शास्त्रीनगर में चिकनगुनिया के दो केसों की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की। डेंगू के साथ चिकनगुनिया के भी मिले मामलों ने स्वास्थ विभाग के दावों की पोल खोल दी। विभाग ने डेंगू के साथ-साथ चिकनगुनिया के मामलों को भी गंभीरता लेने के निर्देश जारी किए हैं।

अस्पतालों में मरीजों की भीड़

शहर में बुखार के मरीजों की तदाद लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में इसका असर साफ दिखाई दे रहा है। शनिवार को मेडिकल और प्राइवेट अस्पतालों के साथ जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ दिखाई दी। एक ओर जहां पर्ची विंडो पर मरीजों की लंबी कतारें दिखाई पड़ी, वहीं ओपीडी रूम बिल्कुल ठसाठस नजर आए। मरीजों की भीड़ का आलम यह रहा कि ओपीडी में जगह न मिलने के कारण मरीजों को बाहर आकर खुले में बैठना पड़ा।

बुखार के मरीजों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चिकनगुनिया के दो केस पकड़ में आए हैं। अन्य मामलों में लक्षण के आधार पर जांच के लिए स्लाइड भेजी गई हैं।

-डॉ। योगेश सारस्वत, जिला मलेरिया अधिकारी