RANCHI : पंडरा के व्यवसायी आशीष गुप्ता से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले अपराधी राम सिंह उर्फ रितेश वर्मा, उर्फ रितेश सिंह राजपुत, उर्फ देवकुमार, उर्फ अजय सिंह और राजेश तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पंडरा ओपी क्षेत्र के आनंद नगर के हरने वाले हैं. पकड़े जाने के बाद पंडरा ओपी के हाजत से राम सिंह फरार हो गया था. खदेड़कर उसे पकड़ा गया, भागने में उसे गंभीर रूप से चोट भी लगी है. उसे पकड़ने के बाद इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है.

दो पहले ही हो चुके अरेस्ट

राम सिंह के दो गुर्गो को कोतवाली पुलिस ने पूर्व में ही जेल भेज दिया था. जेल भेजे गए आरोपितों में सेराज अहमद और आकाश कुमार उर्फ पाठक शामिल हैं. दोनों ने राम सिंह के कहने पर अपर बाजार के दवा कारोबारी प्रदीप कुमार जैन से लूटपाट की थी.

पहले ब्लेड से काटा हाथ, फिर भागा

पकड़े जाने से पहले ही राम सिंह ने अपने पॉकेट में ब्लेड रखा था. पहले हाथ की नस काट ली. इसके बाद बोला बाथरूम जाना है. बाथरूम ले जाने पर वहां लगी वेंटिलेशन को काट दिया. इसके बाद भाग निकला. पुलिस को शक होते ही उसके पीछे भागी. कई पुलिसकर्मी उसके पीछे भागते रहे. काफी दूर जाने के बाद उसे खदेड़कर पकड़ लिया गया.

रंगदारी नहीं देने पर जान लेने की धमकी (बाक्स)

पंडरा के व्यवसायी आशीष गुप्ता से बीते 24 फरवरी को फोन कर उग्रवादी संगठन टीपीसी (तृतीय प्रस्तुती कमेटी)के नाम पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी मांगने वाले ने व्यवसायी को धमकी दी थी कि तीन दिनों के भीतर उन्हें पैसा नहीं दिया गया तो वे उन्हें जान से मार देंगे.