नई दिल्ली (पीटीआई)। देश की राजधानी दिल्ली में आज भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का आयोजन होगा। इस बैठक में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जैसे पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी अंबेडकर भवन में आयोजित की जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो यह बैठक कर्इ मायनों में खास है।

सवर्णों को मनाने की भी रणनीति तैयार होगी
इसमें वर्तमान में देश में  एससी-एसटी  एक्ट पर दिख रहे उबाल आैर दलित के हित में मजबूत कानून बनाने पर चर्चा होने की संभावना है। जिससे कि  एससी-एसटी एक्ट को संशोधित कर उसके मूल स्वरूप में लाकर दलितों को खुश करने के साथ ही नाराज सवर्णों को मनाने की भी रणनीति तैयार होगी।इसके अलावा बढ़ते पेट्रोल, डीजल के दामों पर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है।

चार राज्यों के विधानसभा पर भी चर्चा होगी

इसके अलावा भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में इसी साल होने वाले चार राज्यों के विधानसभा पर चर्चा होगी।  इसी साल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं। एेसे में चुनावी राज्यों पर अलग-अलग चर्चा कर रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में इन राज्यों के साथ-साथ मिशन 2019 के लिए चुनावी मुद्दों पर चर्चा होगी।

भाजपा नेता के साथ मारपीट

बीजेपी नेता के विवादित बोल, कहा शादी के लिए पसंद की लड़की के अपहरण में करेंगे मदद

National News inextlive from India News Desk