शव रखकर चक्काजाम, पुलिस पर किया पथराव

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर बरसाई लाठी

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजे की हो गई थी मौत

MAU(JNN): मऊ थाना क्षेत्र के सुरौधा गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजे की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बोलेरो चालक की तत्काल की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दोनों का शव रखकर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों को समझाने पहुंची पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों पर लाठियां बरसा का उनको नियंत्रित किया।

बाइक से निकले थे

मऊ के बालापुर निवासी कटोरे (25) पुत्र नंद किशोर व रिश्ते में चाचा रामचरन (22) पुत्र सुक्खा बुधवार को बाइक से किसी काम से निकले थे। सुरौंधा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सामने से आ रही बोलेरो ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

आक्रोशित हो उठे लोग

हादसे के बाद बोलेरो चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। इस हादसे की सूचना पर कटोरे की पत्‍‌नी सीमा, मां कुन्ती व पिता नन्द किशोर दर्जनों ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों शवों को राष्ट्रीय राजमार्ग में रखकर जाम लगा दिया। वाहन चालक व स्वामी को तत्काल गिरफ्तार करने के साथ ही पांच लाख मुआवजे की मांग करने लगे।

एसडीएम भी नहीं मना सके

सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम राममूर्ति त्रिपाठी, तहसीलदार गुलाब सिंह, क्षेत्राधिकारी सत्यवीर सिंह ने मुयमंत्री से विशेष सहायता कोष से आर्थिक सहायता दिलाने आश्वासन दिया। आश्रितों को भूमि का पट्टा आवंटन के साथ पारिवारिक पेंशन योजना लाभ दिलाने की बात कही। फिर भी गांव वाले नहीं माने।

शुरू कर दिया पथराव

पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो आक्रोशित महिलाओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उपस्थित महिलाओं व ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में मृतक युवकों के पिता सुक्खा, चाचा केशव प्रसाद, बबुली व कुन्ती, शिवपतिया, सीमा आदि घायल हो गए।

दुकानदारों को भी नहीं छोड़ा

पुलिस के आक्रोश का शिकार स्थानीय दुकानदार भी बने। जुग्गीलाल चाय बिक्रेता को मारने के साथ दूध व घी गिरा दिया गया। वहीं पेठा व्यवसायी शिवबाबू, संतोष, बाइक मैकेनिक पंकज, महेन्द्र यादव तथा डीलर अभिषेक निषाद भाजपा नेता पुलिसिया गुस्से के शिकार हुए। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।