बिल्डिंग के अंदर फंसे हैं कई कर्मचारी
जलालाबाद (एएफपी)।
अफगानिस्तान के एक शिक्षा विभाग के परिसर में कुछ हथियारबंद आतंकियों ने बुधवार को हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस हमलें में दो लोगों की जान चली गई है और सुरक्षा कर्मी लागातार आतंकियों से युद्ध कर रहे हैं। नंगारहर प्रांतीय गवर्नर प्रवक्ता अतातुल्ला खोग्यानी ने बताया कि जलालाबाद शहर में हुए इस आतंकी हमलें में अब तक पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं और बिल्डिंग के अंदर कई कर्मचारी फंसे हैं। सुरक्षा बल लगातार परिसर से आतंकियों को हटाने और कर्मचारियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि बिल्डिंग के अंदर कितने आतंकी और कर्मचारी मौजूद हैं।

मंगलवार को भी एक आत्मघाती हमला
फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है लेकिन दो  इस इलाके में जितने भी हमले हुए, उनकी जिम्मेदारी इस्लामिक एस्टेट (आतंकी समूह) ने ली थी। बता दें कि अफगानिस्तान के जलालाबाद में मंगलवार को भी एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में एक हमलावर ने खुद को पेट्रोल पंप के पास बम से उड़ा लिया था, जिसमें 12 लोग मारे गए और करीब चार लोग घायल हो गए। हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी भी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली।  

रविवार को किये गए हमले में 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में आए दिन आत्मघाती हमले होते हैं। अगर हाल ही बात करें तो मंगलवार को हुए हमले से पहले इसी रविवार को जलालाबाद में एक और आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 20 लोग घायल हुए थे। इस हमले की भी जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली थी।

अफगानिस्तान में पेट्रोल पंप पर खुद को उड़ाया, आत्मघाती हमले में 12 की मौत

टीचर अशरफ गनी बने अफगानिस्‍तान के प्रेसीडेंट, अब्‍दुल्‍ला बने प्रधानमंत्री

International News inextlive from World News Desk