-शिवपुर के कादीपुर में हुई घटना, नल से सटकर गए अर्थिग के तार के कारण उतरा करंट बना जानलेवा

-करेंट की चपेट में आने से बच्ची की मां की हालत भी सीरियस, बेटी संग आई हुई थी मायके

VARANASI

उस नन्ही परी की मुस्कान से पूरा घर चहकता था। नाना उसकी चुलबुली हरकतों को देख हर वक्त अपने बुढ़ापे को उसके बचपन संग जीया करते थे लेकिन किसी को इस बात का जरा भी इल्म नहीं था कि शुक्रवार की मनहूस दोपहर घर की इस नन्ही खुशी को सबसे हमेशा के लिए छीन लेगी। दिल दहला देने वाली ये घटना शिवपुर के कादीपुर में हुई। यहां अपनी मां के साथ ननिहाल आई तीन साल की रिमझिम और उसके नाना दीनानाथ पाण्डेय (म्भ् वर्ष) की घर में लगे नल में उतरे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इस दौरान रिमझिम की मां प्रीति दीक्षित भी बुरी तरह झुलस गई। उसका इलाज शिवपुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है।

शुक्रवार बना ब्लैक डे

कादीपुर के रहने वाले दीनानाथ पाण्डेय ने अपनी भतीजी प्रीति की शादी बड़ी धूमधाम से कोईराजपुर के गौरव दीक्षित से की थी। शादी के बाद प्रीति को तीन साल की बेटी रिमझिम और एक बेटा हुआ। बेटी सबकी लाडली थी। नाना की चहेती रिमझिम पांच दिन पहले मां प्रीति के साथ ननिहाल आई हुई थी। शुक्रवार दोपहर वो खेलते हुए घर के आंगन में लगे नल के पास पहुंची और उसे जैसे ही छुआ वह गिर पड़ी। काफी देर तक मासूम करंट के झटके सहती रही। इस बीच बेटी को जमीन पर गिरा पड़ा देख प्रीति वहां पहुंची और उसका हाथ नल पर से हटाने के लिए वह जैसे ही आगे बढ़ी वह भी करंट की चपेट में आ गई।

भागे आए नाना

भतीजी और नतिनी को जमीन पर अचेत पड़ा देख दीनानाथ वहां पहुंचे और आनन फानन में उन्होंने भी उनको छू लिया। ऐसा करते ही वह भी करंट की चपेट में आ गए। इस बीच घर के कुछ अन्य लोग वहां पहुंचे और तत्काल मेन स्वीच ऑफ कर तीनों को लेकर अस्पताल भागे। जहां डॉक्टर्स ने रिमझिम और दीनानाथ को मृत घोषित कर दिया जबकि प्रीति को इमरजेंसी में एडमिट किया गया है। उसकी हालत सीरियस बनी हुई है।

बाल बच्चा नहीं इसलिए माना बेटी

दीनानाथ प्रीति को अपनी बेटी मानते थे और उसकी शादी भी उन्होंने की थी। जबकि प्रीति के पिता महेन्द्र बाहर रहते हैं। दीनानाथ भी पिछले दिनों मुम्बई से लौटकर आये थे और पत्‍‌नी मालती संग कादीपुर के पुराने मकान में रह रहे थे। उनको अकेला जानकर प्रीति बेटी रिमझिम और क्क् माह के बेटे दिव्यांशु को लेकर उनसे मिलने पहुंची थी लेकिन ये घटना हो गई। जिसके बाद परिवार मातम में डूब गया है। बताया जाता है कि प्रीति को अपनी बेटी संग अगले ही दिन सात अक्टूबर को मुंबई जाना था इसके लिए रिजर्वेशन भी हो चुका है लेकिन उसके एक दिन पहले ही अनहोनी घटना हो गई।

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

इस दर्दनाक घटना के बाद स्थानीय लोग बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गिलटबाजार चौकी पहुंचे और जाम लगाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर लौटा दिया। लोगों का आरोप था कि जिस अर्थिग के कारण दो मौतें हुई और उसे जिस पोल से अटैच किया गया था वो दीनानाथ के घर के पास है। उस पर से बिजली के कई तार गुजरे हुए हैं। जिसके कारण करंट अर्थिग से होते हुए नल में उतरा और ये घटना हो गई।