JAMSHEDPUR: बोड़ाम थाना अंतर्गत पातिपानी केनाल पर पिकनिक मनाने गए छह युवकों में से दो युवकों की केनाल में डूबने से मौत हो गई। मृत युवकों की पहचान आदित्य राय (18) मून सिटी निवासी तथा दूसरा निरजंन सिंह (26)सहारा सिटी के पास के रूप में हुई है। जबकि अन्य चार युवकों में प्रियांशु कुमार, कंचन विहार मानगो, आनंद कुमार, झारखंड कॉलोनी डिमना बस्ती, कुणाल शर्मा, पायल सिनेमा तथा साहिल, रोड नंबर 15 जवाहरनगर माननगो के के रूम में हुई है। जोर-जोर से चिल्लाने पर गांव वालों ने पहुंचकर युवकों को निकाला, जिसमें दो युवकों की मौत गई जबकि अन्य दो बेहोशी की हालत में पुलिस ने ब्रम्हानंद हास्पिटल में भर्ती कराया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पहले ही बनाया था प्लान

युवकों ने बताया कि दोस्तों ने पिकनिक करने का प्लान बनाया था। योजना के तहत आदित्य राय घर में चिकेन बनवाया था वहीं अन्य दोस्तों ने अपने-अपने स्तर से पानी व खाना का इंतजाम किया था। प्रियांशु ने बताया कि आनंद मेरे घर के पास बाइक से आया और मेरे साथ स्कूटी में सवार हो गया जबकि अन्य दो बाइकों में चार दोस्त बैठे थे। युवक ने बताया कि फदलोगोड़ा से आगे पातिपानी गांव में केनाल के पास बैठकर खाना खाया। बोतल लेकर केनाल के किनारे हाथ धोने गए मृतक आदित्य राय का पैर फिसलने से वह केनाल में गिर गया। आवाज सुनकर मैं गया और बचाने के प्रयास के लिए तेज-तेज चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर दौड़ा निरंजन सिंह आदित्य को बचाने के लिए केनाल में कूद गया और डूबने लगा। दोनों को बचाने के लिए दो दोस्त और कूदे लेकिन तब तक दोनों आगे निकल चुके थे। आवाज सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला तब तक आदित्य और निरंजन की मौत गई जबकि दो दोस्तों को पुलिस की सहायता से ब्रम्हानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें निकाल दिया गया।

डयूटी जाने की बात बोलकर निकला था

जवाहरनगर रोड नंबर 15 सहारा सिटी के पास रहने वाले सुरेश सिंह उर्फ पहलवान के पुत्र निरंजन प्रताप सिंह 26 वर्ष गम्हरिया में काम करता था। मृतक के पिता सुरेश सिंह ने बताया कि सुबह नौ बजे निरंजन डयूटी पर जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन बाद में उसके भाई रंजीत सिंह को किसी ने फोन पर सूचना दिया कि निरंजन की डूबने से मौत हो गया है। जानकारी मिलते ही परिजन ब्रह्मानंद नारायण हृदयालय पहुंचे, जहां शव को रखवा दिया गया। मृतक निरंजन के बड़े भाई रंजीत सिंह ने बताया कि मेरा भाई को तैरना आता था, इसके बावजूद वह कैसे डूब गया प्रश्न खड़ा करता है। उसने कहा कि पुलिस जांच कर सच्चाई का पता करे।

बोड़ाम थाना अंतर्गत पातिपानी गांव के पास स्थित केनाल में डूबने से दो युवकों की मौत हुई है। शव को ब्रह्मानंद नारायण हृदयालय अस्पताल में रखवा दिया गया है। मंगलवार को शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया जाएगा। मृतक के परिजन जो लिखकर देंगे उसके अनुसार पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

मो। तंजील खान, थाना प्रभारी, बोड़ाम