झूंसी से बारात में शामिल होने जा रहे थे, तीन की हालत गंभीर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: तेज रफ्तार बारात में जा रहे लोगों के लिए काल बन गयी। घटना में कार पर सवार दो लोगों की आन द स्पॉट मौत हो गयी जबकि तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गये। उन्हें झूंसी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

टर्निग पर खो बैठा नियंत्रण

झूंसी थाना क्षेत्र के चक हिनौता गांव निवासी बनवारी लाल भारतीया की बारात सराय इनायत थाना क्षेत्र के रामापुर चन्दौहा गांव निवासी फूलचन्द्र भारतीया के यहां गयी थी। मंगलवार को विवाह में शामिल होने के लिए झूंसी के चकहिनौता गांव निवासी इंद्रेश कुमार (17) पुत्र राम अभिलाष , रघुवर (16), बाबा भारतीय (17) पुत्र दुर्गा भारतीय, ओझा वर्मा (16) व संतोष कुमार (28) पुत्र राम धनी निवासी कमलदीपुर घर से निकले थे। रात साढे़ नौ बजे के करीब वे अपनी गाड़ी जाइलो से उतरांव थाना क्षेत्र के चिखड़ी गांव के पास पहुंचे थे। बताया जाता है कि गाड़ी की रफ्तार तेज थी और टर्निग भी खतरनाक। इसी के चलते चालक गाड़ी पर अपना नियंत्रण खो बैठा। इसका परिणाम यह हुआ कि गाड़ी पहले महुए के पेड़ से टकरायी और फिर कई पलटी खाते हुए करीब दो मीटर नीचे गिर गयी। सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला। घटना में कार चालक संतोष कुमार पुत्र राम धनी व इंद्रेश कुमार (17) पुत्र राम अभिलाष की मौके पर ही मौत हो गई। रघुबर, बाबा भारतीय, ओझा वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीख-पुकार सुनकर वहां से गुजरने वालों का ध्यान उधर गया और फिर वे राहत कार्य में लगे। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। जानकारी होने पर बारातियों में कोहराम मच गया और वे भी स्पॉट पर पहुंचे। मृतकों का पुलिस ने पंचनामा बनवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से अस्पताल भेजवाया गया।

आबकारी कर्मी का बेटा था मृतक

हादसे में जान गंवाने वाला संतोष कुमार खुद की जाइलो ड्राइव कर रहा था। दूसरा मृतक इंद्रेश कुमार कक्षा 11वीं का छात्र था। वह दो भाई एक बहन में बड़ा था। उसके पिता राम अभिलाष आबकारी विभाग के कर्मचारी हैं। वर्तमान समय में उनकी तैनाती भदोही जिले में है। दोनों की मौत की सूचना घर पहुंची तो रोना-पीटना मच गया। बुधवार को दिन में सांत्वना देने के लिए लोग उनके घर पहुंचे।