-पैट्रोलिंग पर निकले थे फॉरेस्टर और रेंजर

-चांडिल फॉरेस्ट रेंज में थी तैनाती

-रघुनाथपुर के पास बाइक की आमने-सामने हुई भिड़ंत

JAMSHEDPUR : ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट से सटे सरायकेला-खरसांवा डिस्ट्रिक्ट के चांडिल थाना एरिया में रघुनाथपुर के पास गुरुवार को हुए रोड एक्सीडेंट में दो फॉरेस्ट ऑफिशियल्स की डेथ हो गई। दोनों चांडिल फॉरेस्ट रेंज में तैनात थे। घटना के बाद उन्हें ट्रीटमेंट के लिए टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) लाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आमने-सामने हुई भिड़ंत

चांडिल फॉरेस्ट रेंज में पोस्टेड रेंजर कृष्णा प्रसाद और फॉरेस्टर चंद्रेश्वर सिंह पैट्रोलिंग पर थे। दोनों एक ही बाइक से चांडिल से नीमडीह की ओर जा रहे थे। इस क्रम में रघुनाथपुर के पास सामने से आ रही एक बाइक ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी।

रेंजर की मौके पर ही हो गई मौत

एक्सीडेंट में दोनों बाइक सवार रोड पर गिर पड़े। घटना में फॉरेस्ट रेंजर कृष्णा प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में गंभीर रूप से घायल फॉरेस्टर चंद्रेश्वर प्रसाद को स्थानीय लोगों की हेल्प से ट्रीटमेंट के लिए टीएमएच ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दोनों के सिर में गंभीर चोटें अाई थीं।

रांची में रहती है चंद्रेश्वर सिंह की फैमिली

घटना की जानकारी मिलते ही फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारी टीएमएच पहुंचे। कृष्णा प्रसाद बिहार के जहानाबाद के रहने वाले थे, जबकि चंद्रेश्वर सिंह की फैमिली रांची में रहती है।

-------------

फॉगिंग व जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

सिटी में मलेरिया, ब्रेन मलेरिया और जापानी इंसेफ्लाइटिस पर अंकुश लगाने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट तैयारी कर रहा है। मच्छरों के खिलाफ शुक्रवार से अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। फाइलेरिया पदाधिकारी डॉ। एके लाल ने बताया कि अभियान के तहत फॉगिंग व जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, ताकि मच्छरों पर अंकुश लगाया जा सकें। हेल्थ डिपार्टमेंट के पास फॉगिंग मशीन नहीं होने के कारण दूसरे जिले से उधारी में मंगा गया है। अभियान की शुरुआत साकची स्थित छायानगर से की जाएगी। इसके बाद मच्छर जोन क्षेत्रों में जाकर बारी-बारी से फॉगिंग की जाएगी।