अरैल घाट के पास तीन दोस्तों को लिए पानी में समा गई फाच्र्यूनर

पूर्व एमएलसी के बेटे मिशेल इनिस और उनके दोस्त अंबुज पांडेय की मौत

ड्राइव कर रहे नीरज केसरवानी ने कार से निकलकर जान बचाई

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: संगम नगरी में नदियों में आई बाढ़ ने अब लोगों की जान लेनी शुरू कर दी है। सोमवार की रात बाढ़ देखने गए तीन दोस्तों को लिए फाच्र्यूनर गहरे पानी में समा गई। कार ड्राइव कर रहे दोस्त ने किसी तरह कार से निकलकर अपनी जान बचाई, जबकि दो दोस्तों की मौत हो गई। गोताखोरों ने रातभर के प्रयास के बाद दोनों के शव बरामद कर लिए। हालांकि खबर लिखे जाने तक फाच्र्यूनर का पता नहीं चल सका है। अंदाजा लगाया जा रहा है वह पानी के बहाव में बहकर दूर चली गई है। मरने वालों में एक मिशेल इनिस बसपा के पूर्व एमएलसी सीवी इनिस के बेटे हैं और दूसरे उनके दोस्त अंबुज पांडेय।

पार्टी के बाद निकले थे घूमने

शहर के कई बड़े स्कूलों के संचालक मिशेल इनिस उर्फ बाबा भइया ने मंडे को अपने स्कूल स्थित आवास पर फैमिली पार्टी रखी थी। पार्टी में अन्य लोगों के साथ मिशेल के जिगरी दोस्त अंबुज पांडेय और नीरज केशरवानी भी परिवार के साथ आए थे। पार्टी के बाद तीनों परिवार के लोगों के साथ शहर में निकले। रात में लगभग 11 बजे सिविल लाइंस में इन लोगों ने आइसक्रीम खाई। इसके बाद महिलाओं को एक कार में बैठाकर घर भेज दिया।

निकल गए बाढ़ देखने

महिलाओं को घर भेजने के बाद तीनों दोस्त फाच्र्यूनर से बाढ़ देखने के लिए नैनी क्षेत्र में स्थित अरैल घाट की ओर चले गए। कार नीरज ड्राइव कर रहे थे। अरैल एरिया में बाढ़ का पानी देख नीरज ने आगे जाने से मना कर दिया, लेकिन अंबुज और मिशेल नहीं माने। दोस्तों के दबाव पर नीरज ने कार आगे बढ़ाई। कार डीपीएस से टर्न होकर मवइया की तरफ बढ़ी ही थी कि अचानक पहिए गडढे में घुस जाने से फंस गई। जब तक अंदर बैठे लोग कुछ समझते डिग्गी के रास्ते से कार में पानी भरने लगा और कार पीछे की तरफ जाने लगी। यह देख तीनों दोस्त घबरा गए। नीरज ने कार का दरवाजा खोला और दोस्तों को भी कार से निकलने के लिए कहते हुए बाहर निकल गया।

नीरज ने मचाया शोर

जब तक मिशेल और अंबुज कार से निकलते वह पीछे की तरफ गहरे पानी में समा गई। यह देख नीरज ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर आसपास के लोग जुट गए और कार समेत दोनों दोस्तों को ढूंढ़ने का प्रयास करने लगे, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। आपाधापी में नीरज का मोबाइल पानी में गिर गया था। उसने लोगों से मदद मांगकर किसी तरह दोनों दोस्तों के परिवार वालों को घटना की जानकारी दी।

मिली दोनों की डेडबॉडी

नीरज से सूचना मिलने के बाद मिशेल के परिवार के लोगों ने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची। खोताखोरों ने लगभग आधा घंटे के प्रयास में अंबुज का शव ढूंढ़ लिया, लेकिन मिशेल का कुछ पता नहीं चल रहा था। अंधेरा होने के कारण भी खोताखोरों को दिक्कत हो रही थी। अंतत: लगभग भोर में उन्हें मिशेल का शव मिला। हालांकि काफी प्रयास के बाद भी फाच्र्यूनर का कुछ पता नहीं चला। अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह तेज बहाव में बहकर दूर चली गई है।

लड़ने वाले थे चुनाव

सीवी इनिस के परिचितों के अनुसार मिशेल इनिस 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। वे शहर में चलने वाले कई स्कूलों के संचालक थे और कई संगठनों से भी जुड़े थे। पुलिस ने मिशेल और अंबुज के शव को कब्जे में ले लिया था। मिशेल के परिवार वालों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार किया तो पुलिस ने पंचनामा भरकर शव उन्हें सौंप दिया और अंबुज का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।