-पहाड़पुर की तरह शाही के दुनका में हुए हालात, कई दिन से बर्दाश्त कर रहीं थीं छात्राएं

-फूट-फूटकर रोई छात्राएं, शोहदों को पकड़ने के लिए पुलिस सादी वर्दी में करेगी ड्यूटी

BAREILLY: बरेली के पहाड़पुर को कौन भूल सकता है। जहां कई छात्राओं ने शोहदों के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया था। अब बरेली का दुनका भी पहाड़पुर की राह पर है। यहां भी शोहदों के डर से कई छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। कई दिनों तक बर्दाश्त करने के बाद छात्राओं ने रोकर आपबीती परिजनों को बताई। एक छात्रा को तो डर के चलते बुखार आ गया। जब गांव वालों को इसकी खबर लगी तो सभी गुस्से में आ गए। मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने गांव में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों के तैनात करने की बात कही है।

बाइक से टक्कर भी मारी

गांव धनेली के आधा दर्जन से ज्यादा परिवारों की 8 से 10 लड़कियां गांव के पास इंटर कॉलेज में पढ़ने जाती हैं। लड़कियों का आरोप है कि दुनका में मोहल्ला टांडा स्थित बरगद के पेड़ से गांव दुनका तक रास्ते में शोहदे उन्हें परेशान करते हैं। यही नहीं शोहदे मोबाइल पर अश्लील गाने बजाते हैं और गंदी-गंदी बातें करते हैं। अश्लील बातें करते हैं। एक दिन तो एक शोहदा बाइक लेकर आ गया और छात्रा से छेड़छाड़ की। जब छात्रा ने साइकिल तेज की तो बाइक वाले ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह नीचे गिरकर घायल हो गई। जब छात्राएं विरोध करती हैं और तो युवक झगड़ा करने लगते हैं। कई दिनों से परेशान छात्राओं ने मंडे को परिजनों को बताया। जिसके बाद दर्जन भर लोग चौकी पहुंचे और पुलिस से शिकायत की।

पहाड़पुर में छात्राओं ने छोड़ा था स्कूल

कुछ महीने पहले यही हालात पहाड़पुर गांव में हुए थे। यहां पर छात्राओं ने शोहदों से परेशान होकर स्कूल जाने से ही इन्कार कर दिया था। इन छात्राओं से शोहदे रास्ते में नदी में नहाते वक्त अश्लील हरकतें करते थे। मामला लखनऊ तक पहुंच गया था। जिसके बाद शोहदों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था और छात्राओं की सिक्योरिटी के लिए फोर्स तैनात की गई थी।

परिजनों की शिकायत के बाद अब रास्ते में सादी वर्दी में पुलिस पिकेट तैनात कर दी जाएगी। छात्राएं सुरक्षित स्कूल जायेंगी, कोई परेशान करता मिलेगा तो उसे हिरासत में लिया जाएगा।

- यमुना प्रसाद, एसपी रूरल