युवक ने किया गर्ल फ्रेंड का मर्डर, खुद लगाई फांसी

होटल में प्रेमी युगल के शव मिलते ही मच गई खलबली

आत्महत्या करने के लिए युवक पहले से बनाकर आया था प्लान

Meerut. एक होटल में प्रेमी ने रस्सी से गला दबाकर प्रेमिका की हत्या करने के बाद स्वंय रस्सी के सहारे पंखे से लटकर फांसी लगा ली. मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. एसएसपी का कहना है कि शुरुआती पड़ताल मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है, फिर भी पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

11 बजे एंट्री

दिल्ली रोड संजय वन से आगे रिठानी से पहले पूर्व पार्षद रामदत्त शर्मा का एलिब्रिस्टा नाम से 20 कमरों का होटल बना हुआ है. तीन महीने पहले ही उन्होंने अपना होटल मुजफ्फरनगर निवासी निवेंद्र बालियान को किराए पर दे रखा है. मंगलवार सुबह 11 बजे करीब उनके होटल में मोदीनगर निवासी अमित व उसका दोस्त विशाल (निवासी मोदीनगर) देहरादून बाईपास स्थित एक निजी विवि में पढ़ने वाली चीनू को लेकर एलिब्रिस्टा होटल में पहुंचे, जिसमें अमित व चीनू ने अपना आधार कार्ड काउंटर पर जमा किया. होटल मैनेजर आसू ने दोनों का आधार कार्ड देखकर 1500 रुपए में उन्हें कमरा नंबर 104 नंबर रूम दे दिया. इसके बाद विशाल दोनों को होटल के रूम में छोड़कर वहां से चला गया.

दो घंटे बाद

करीब दो घंटे बाद जब विशाल होटल में अमित से मिलने पहुंचा तो अमित का रूम काफी देर खटखटाने के बाद भी नहीं खुल सका. इसके बाद होटल मैनेजर ने मास्टर चाबी लेकर दरवाजा खोला. रूम का दरवाजा खुलते ही मैनेजर आसू के होश उड़ गए. उन्होंने देखा कि अमित का शव पंखे से लटका हुआ था. होटल के बाथरूम में चीनू गोस्वामी की लाश पड़ी हुई थी. चीनू के गले में रस्सी के निशान पड़े हुए थे. शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि उसकी रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई है. लाश देखते ही उन्होंने आनन-फानन में पुलिस को फोन किया.

मौके पर पुलिस

मौके पर पहुंचे एसपी सिटी रणविजय सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया. युवक के पंखे से लटके हुए शव को नीचे उतारा. दोनों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा. एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है, फिर भी मामले की जांच की जा रही है. होटल के रजिस्टर व सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया गया है.

साथ लेकर आया रस्सी

होटल मालिक निवेंद्र बालियान ने बताया कि जिस रस्सी से लटककर अमित ने फांसी लगाई है, वह उसे साथ लेकर आया था. पुलिस का कहना है कि छानबीन में निकल कर आया है कि पहले अमित ने चीनू का गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव को बाथरूम में बंद कर दिया. इसके बाद स्वंय फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

कर रहा अाईटीआई

पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि अमित आईटीआई कर रहा था, जबकि युवती एक प्राइवेट कालेज से पढ़ाई कर रही थी.

विशाल को पकड़ा

युवक के साथ आए विशाल को पुलिस ने पकड़ लिया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछे विशाल का कोई रोल नहीं है.

छानबीन में निकल कर आया है कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. होटल के रजिस्टर व सीसीटीवी को कब्जे में ले लिया है. होटल स्वामी से भी पूछताछ की जा रही है.

राजेश कुमार पांडे एसएसपी

खेल जारी है, सिर्फ जगह बदली है

पहले भैंसाली रोडवेज के सामने होटलों में अय्याशी का खेल खुलेआम हो रहा था. पुलिस के छापों के बाद यह ट्रांसफर होकर हाईवे के होटलों में शुरू हो गया. किराया वही, घंटों के ि1हसाब से.

पहले भी मर्डर

गत दो जून को परतापुर थाने के पास कसाना गेस्ट हाउस के मालिक मेहर चंद कसाना की भी हत्या हुई थी. पुलिस की छानबीन में निकल कर आया था कि मेहर चंद कसाना का कमरों के किराए को लेकर युवकों से विवाद हुआ था. इसी बीच एक युवक ने अपने कई साथियों को बुलाकर उनकी हत्या कर दी थी. पुलिस ने आज तक केस का खुलासा नहीं कर सकी है. हत्यारोपी अभी भी फरार है.

अमित का मेरठ कनेक्शन

परतापुर थाने में बंद विशाल ने बताया कि अमित मोदीनगर में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था. चीनू गोस्वामी मेरठ में एक विवि में पढ़ रही थी. वह उससे मिलने के लिए हफ्ते में दो बार मेरठ आता था. आज भी वह उससे मिलने के लिए आया था. उसने फोन करके अपनी प्रेमिका को बुलाया था.

अनसुलझी पहली

हत्या का कारण को लेकर पुलिस फिलहाल उलझी हुई है. अमित ने चीनू गोस्वामी की हत्या क्यों की है? इसका कारण अभी सामने नहीं आया है. क्या हत्या के लिए अमित ने चीनू को फोन करके बुलाया था. एसएसपी का कहना है कि पुलिस अभी इस मामले में छानबीन कर रही है. परिजन अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.