- नप गए दो इंस्पेक्टर, एसएसपी ने दोनों को किया सस्पेंड

- सागर पेशा के कुछ आरोपियों को अरेस्ट कर ले जाना था सुप्रीम कोर्ट

<- नप गए दो इंस्पेक्टर, एसएसपी ने दोनों को किया सस्पेंड

- सागर पेशा के कुछ आरोपियों को अरेस्ट कर ले जाना था सुप्रीम कोर्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: खाकी वाले सावधान हो जाएं। कोर्ट के आदेश को हल्के में लेने की भूल न करें। क्योंकि यदि ऐसा किया तो एसएसपी की कार्रवाई के लिए तैयार रहें। सुप्रीम कोर्ट मुल्जिम ले कर जाने के मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने दो इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर यह बता दिया है।

सागर पेशा वालों को ले जाना था

पुलिस के मुताबिक हिन्दू हॉस्टल के पास स्थित एक मकान के विवाद में कुछ सागर पेशा से जुड़े लोगों को अरेस्ट कर सुप्रीम कोर्ट पेशी में ले जाना था। इसके लिए एसएसपी की ओर से इंस्पेक्टर स्वामीनाथ और कल्लू राम भारतीया की ड्यूटी लगाई गई। लेकिन दोनों इंस्पेक्टर ने इस ड्यूटी को सीरियसली नहीं लिया। जब इस बात की जानकारी एसएसपी दीपक कुमार को हुई तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया।

पांच महिलाएं भी शामिल

सागर पेशा में रहने वालों में पांच महिलाएं भी शामिल थीं जिन्हें दिल्ली ले जाना था। कर्नलगंज पुलिस ने आरोपी सागर वालों को अरेस्ट कर लिया। फिर एसएसपी के आदेश पर दूसरे इंस्पेक्टर इन सागर पेशा में रहने वालों को अरेस्ट कर दिल्ली पेशी पर ले गए। पुलिस उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेश कराकर वापस लाई और मुचलके पर महिलाओं को छोड़ दिया।

चलता है अभियान

कोर्ट के आदेश पर कई बार थाने की पुलिस लापरवाही बरतती है जिसका खामियाजा सीनियर पुलिस आफिसर को भुगतना पड़ जाता है। इसलिए ऐसे मामलों में पुलिस आफिसर कोई रिस्क लेना नहीं चाहते। लास्ट इयर तत्कालीन आईजी एलवी एंटनी देव कुमार ने कोर्ट के सभी आदेश का पालन कराने के लिए सख्ती दिखाई थी। उस वक्त पुलिस कोर्ट के आदेश पर डुगडुगी बजाकर भी लोगों को अवेयर करने में जुटी थी।