Civil Lines Police ने बस अड्डे से दो अभियुक्तों को किया arrest

ALLAHABAD: सिविल लाइन पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कभी बाइक तो कभी टेंपो में लिफ्ट देता था और मुसाफिरों को लूटकर निकल जाता था। इसके दो सदस्यों को बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया। छानबीन के दौरान पुलिस को दोनों के कब्जे से 27 हजार रुपये और तमंचा मिला।

बुधवार को भी अंजाम दी थी घटना

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अरुण त्यागी ने बताया कि कुशीनगर निवासी सिंचाई विभाग के सहायक इंजीनियर घनश्याम साहू अपने सहयोगी राजेश के साथ बुधवार सुबह किसी काम से शहर आए थे। दोनों जंक्शन साइड सिविल लाइंस की तरफ से टेंपो पर सवार हुए। टेंपो चालक बने गुड्डा ने दोनों को बैठाया और गोविंदपुर की ओर चल दिया। मेडिकल चौराहे के करीब पहुंचने पर गुड्डा ने टेंपो बिगड़ने की बात करते हुए दोनों को वहीं उतार दिया। किसी तरह दोनों वहां से रिक्शा करके अपने गंतव्य की तरफ चल दिए। दोनों आगे बढ़े तो गुड्डा टेंपो लेकर वहां से चला गया। बीच रास्ते पहुंचने पर इंजीनियर घनश्याम साहू ने अपने जेब हाथ डाला तो दंग रह गया। जेब से पर्स गायब था। इस पर घनश्याम के साथी ने अपने जेब में हाथ डाला तो पता चला कि उसके जेब में रखा पैसा गायब है। इस पर घनश्याम ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई।

थाने लाकर हुई पूछताछ

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों से पूछताछ किया और फिर अपने साथ लेकर बस अड्डे आ गई। पुलिस ने दोनों को साथ लेकर बदमाशों की तलाश शुरू की तो कुछ ही देर में इंजीनियर ने टेंपो चालक गुड्डा को पहचान लिया। पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और अपने साथी राजेश के बारे में पूरी जानकारी दी। उसे भी पुलिस ने गुड्डा की निशानदेही पर दबोच लिया।

पकड़े गए दोनों बदमाश काफी समय से गोविंदपुर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। लिफ्ट देने के बहाने यह मुसाफिर को अपना शिकार बनाकर लूटा करते थे। पूछताछ की जा रही है ताकि और घटनाओं का पता चले।

-अरुण त्यागी

इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस