- पीएमसीएच के हथुआ वार्ड में कराया गया एडमिट

- मौर्य विहार कॉलोनी पहुंचे सिविल सर्जन

PATNA CITY : मौर्य विहार कॉलोनी में डेंगू का कहर लगातार जारी है। रविवार को डेंगू से पीडि़त दो और नए केस सामने आए हैं। दोनों को काफी तेज बुखार रह रहा था। इसके बाद टेस्ट कराया गया। टेस्ट रिपोर्ट में दोनों नए पेशेंट को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इनमें क्भ् साल की सुमन कुमारी और रवि रंजन हैं। दोनों को बेहतर ट्रीटमेंट के लिए पीएमसीएच के हथुआ वार्ड में एडमिट कराया गया है। वहीं दूसरी ओर पटना के सिविल सर्जन डा। केके मिश्रा डॉक्टर्स की टीम के साथ मौर्य विहार कॉलोनी पहुंचे। उन्होंने पूरे एरिया का जायजा लिया। डेंगू से मरने वाले अभय कुमार सिंह के घर भी गए और फैमिली वालों से बात कर पूरी जानकारी ली। इसके बाद कुछ पेशेंट्स के घर गए और उनसे भी मुलाकात की।

अलर्ट रहने का दिया निर्देश

सिविल सर्जन ने पूरे हालात का जायजा लेने के बाद पीएमसीएच के हथुआ वार्ड के डॉक्टर्स और स्टाफ्स को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। साथ ही मौर्य विहार कॉलोनी के लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा। साथ ही नगर निगम को पूरे एरिया में लगातार फॉगिंग करने के लिए कहा है।

पीएमसीएच व आरएमआरआई में कराएं टेस्ट

मौर्य विहार कॉलोनी में लोगों से मिलने के दौरान सिविल सर्जन ने सभी से कहा कि अगर कोई बीमार पड़ता है तो डेंगू का टेस्ट कीट से नहीं कराएं। डेंगू के टेस्ट के लिए अगमकुआं स्थित आरएमआरआइ जाएं या फिर पीएमसीएच। इन दोनों ही जगहों पर डेंगू की बीमारी के पहचान के लिए टेस्ट की प्रोपर व्यवस्था है।

और कई पेशेंट्स के लिए जाएंगे सैम्पल

मामले की गंभीरता को देखते हुए सिविल सर्जन के निर्देश पर सोमवार को एक मेडिकल टीम मौर्य विहार कॉलोनी जाएगी। मेडिकल टीम बीमार पड़े और भी कई पेशेंट्स के ब्लड का सैम्पल टेस्ट के लिए लेगी। इससे पहले मेडिकल टीम ने शनिवार को क्0 पेशेंट्स का ब्लड सैम्पल एलाइजा टेस्ट के लिए लिया था। सोमवार की दोपहर तक इनकी टेस्ट रिपोर्ट आने की संभावना है।