- नाजायज संबंधों के चलते हुई दोनों हत्याएं, पुलिस ने किया खुलासा

BAREILLY:

सगे रिश्तों का गला घोंट परायों से अपनेपन की चाह में नाजायज संबंध जीवन बर्बाद कर देते हैं, ऐसे रिश्तों में खुशियां तो काफूर होती ही हैं, अंजाम भी डरावना होता है। छलावे के इन रिश्तों में कहीं जान देकर कीेमत चुकानी पड़ती है तो कहीं अंजाम जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा देता है। ऐसी मंजिल की चाह में दिल दहला देने वाले नतीजों की दो कहानियों से हम आपको रूबरू कराते हैं, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी कि जिस मंजिल की चाह में इंसान अपनों का गला घोंटता है उसका आखिर एक ही अंजाम होता है

बर्बादी,बर्बादी और बर्बादी

अवैध संबंध में हुई मोरपाल की हत्या

पिछले महीने 17 नवंबर को थाना सिरौली के ग्राम रम्पुरा भोपतनगर निवासी 34 वर्षीय मोरपाल को स्थानीय ठेका की दुकान पर नल के हत्थे और लोहे की रॉड से पीट कर मार दिया था। वहीं, घायल छोटे ने थाना हाजा पर हरदासपुर निवासी वीरेंद्र, जगन्नाथपुर निवासी त्रिवेंद्र के खिलाफ नामजद व 3 अज्ञात पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष गजेंद्र त्यागी ने बताया कि तफ्तीश के दौरान मोरपाल के बब्लू की पत्‍‌नी से नाजायज संबंध की पुष्टि हुई। बब्लू, पत्‍‌नी के बढ़ते ताल्लुकात पर कई बार रोक टोक लगाई। पत्‍‌नी को समझाने में नाकाम होने के बाद बब्लू ने भाई विजय, मामा रामप्रकाश, साला बनवारी और वीरेंद्र के साथ मिलकर ठेके पर हत्या कर दी थी। वीरेंद्र की पत्‍‌नी से भी मोरपाल के नाजायज संबंध थे। 25 दिसंबर को बंडिया से चारों को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रेमिका के लिए पत्‍‌नी की मौत

थाना भोजीपुरा में पिछले माह 22 नवंबर को जसवीर ने योजनाबद्ध तरीके से पत्‍‌नी गुरप्रीत की हत्या करवाई थी। 22 नवंबर को कैथोला बेनीराम निवासी जसवीर, पत्‍‌नी के साथ बेनीराम के जंगल से गुजर रहा था। नत्थू मुखिया के खेत उन पर फायरिंग हुई। पत्‍‌नी गुरप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई। घायल जसवीर ने बक्श नबी और साथियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। मोबाइल ट्रेस करने पर हत्या में जसवीर को लिप्त पाया गया। 16 दिसंबर को जसवीर पर फिर से हमला हुआ। पुलिस को संदेह हुआ। तफ्तीश में पता चला कि घटनास्थल पर जसवीर के साथ पिंकू उर्फ महेन्द्र मौजूद था। पूछताछ में जसवीर ने जुर्म कबूल किया और सीबीगंज निवासी लड़की से नाजायज संबंध की पुष्टि की। गुरप्रीत को पता चला तो उसने लड़ना झगड़ना शुरू किया। जिसके लिए पत्‍‌नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जसवीर गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पिंकू फरार है।