मारना था गवाह को, दोस्त बन गया गोली का शिकार

वृद्धा की हत्या कर लाखों का सामान लूट ले गए बदमाश

ALLAHABAD: अपराधियों ने खूनी खेल खेलते हुए चौबीस घंटे के भीतर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। धूमनगंज एरिया में रेप के गवाह मारने आए बदमाशों की गोली का शिकार गवाह के पास खड़ा उसका दोस्त हो गया तो सोरांव में लूट के लिए एक वृद्धा को मौत के घाट उतार दिया गया। दोनों वारदातों से पुलिस प्रशासन हिल गया तो मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया।

धूमनगंज थाना क्षेत्र के गढ़वा का रहने वाला मिंदर रेप के मामले का गवाह है। बुधवार शाम वह मोहल्ले में रेलवे क्रासिंग के पास अपने दोस्त संजय भारतीय के साथ खड़ा होकर बातचीत कर रहा था। इसी बीच आधा दर्जन की संख्या में पहुंचे हमलावरों ने मिंदर को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की। मिंदर तो बच गया, लेकिन पास खड़ा दोस्त संजय गोली का शिकार हो गया। बदमाशों ने इसके बाद भी फायरिंग बंद नहीं की, क्योंकि वह मिंदर को मारना चाहते थे। मिंदर जान बचाकर भागा। इस बीच गोली लगने से पास से गुजर रहे मोहल्ले का 14 वर्षीय सिद्धांत उर्फ लकी भी घायल हो गया। मिंदर के भाग निकलने पर बदमाश भी मौके से फरार हो गए। धूमनगंज पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती संजय की सांसें थम चुकी थीं। पुलिस ने लकी को आनन-फानन में एसआरएन अस्पताल में एडमिट कराया।

आरोपी के घर तोड़फोड़

पुलिस का कहना है कि फौरी जांच में पता चला है कि मिंदर को मारने की साजिश गढ़वा के सुनील व मुंडी उर्फ सविता ने रची है। दोनों हार्डकोर क्रिमिनल हैं। सुनील रेप का आरोपी है, जिसमें मिंदर गवाह है। इनमें शराब बनाने को लेकर भी तनातनी थी। साजिश के तहत सुनील व मुंडी हाल ही में जमानत तोड़वाकर जेल चले गए थे और दूसरे साथियों से मिंदर को मरवाने की कोशिश की। लेकिन फायरिंग में गलती से संजय मारा गया। उधर संजय की हत्या से आक्रोशित परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ आरोपियों के घर पहुंचकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने मशक्कत से लोगों को शांत किया। देरशाम संजय के भाई की तहरीर पर पुलिस ने गढ़वा के रोहित, आशीष, नरेश व चकिया के रमीज सहित डब्बू व रजनीश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

हमलावर एक गवाह को मारने आए थे। लेकिन गलती से संजय को गोली लग गयी। हमलावरों की तलाश की जा रही है। आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

अलोक मिश्रा, सीओ सिविल लाइंस

चाकू से गोदकर वृद्धा की हत्या

गंगापार के सोरांव क्षेत्र के रूदी का पुरा गांव में मंगलवार की देर रात घर के आंगन में सो रही 70 वर्षीय वृद्धा पार्वती देवी की चाकुओं से गोदकर बदमाशों ने हत्या कर दी गई। इसके बाद घर से पांच हजार कैश सहित सूचना पर स्पाट पर पहुंची पुलिस को खसरा-खतौनी के कागजात जले मिले। इससे पुलिस लूट के लिए हत्या की बात को संदिग्ध मान रही है। पुलिस को शक है कि जमीन-जायदाद के चक्कर में वृद्धा को मारा गया है। तात्कालिक जांच के आधार पर परिवार के लोग शक के दायरे में हैं। बता दें कि पार्वती के पति की पहले ही मौत हो चुकी है।

यह लूट के की गई हत्या नहीं लग रही है। मामला संदिग्ध है। पुलिस कई बिंदुओं की जांच कर रही है। परिवार के सदस्यों से पूछताछ हो रही है।

बृजेश यादव, एसओ सोरांव