- जून तक रेलवे स्टेशन पर शुरू हो जाएगा दो और एस्केलेटर

- 15 जून तक हर हाल में एस्केलेटर शुरू करने की जीएम ने दिया निर्देश

- धर्मशाला की ओर से आने वाले पैसेंजर्स को मिलेगी सुविधा

GORAKHPUR: विश्व के सबसे लंबे प्लेटफॉर्म वाला गोरखपुर रेलवे स्टेशन अब नए कीर्तिमान बनाने की तैयारी में है। लिमका बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज इस खिताब के बाद अब सबसे खूबसूरत व साफ-सुथरे रेलवे स्टेशनों में भी गोरखपुर रेलवे स्टेशन को शामिल कराने के लिए रेलवे प्रशासन जी-जान से लग गया है। इसके लिए एनई रेलवे की ओर से जोरदार तैयारियां भी शुरू हो गई है। अभी नवंबर महीने में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने जहां गोरखपुर से पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन व एस्केलेटर का उद्घाटन किया। वहीं 15 जून तक यहां के पैसेंजर्स को एनईआर की ओर से और भी सौगातें देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए रेलवे स्टेशन पर दो और एस्केलेटर लगना शुरू हो गया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 15 मई से 15 जून तक हर हाल में इन दोनों एस्केलेटर्स को लगाकर इसे शुरू कर दिया जाएगा।

प्लेटफॉर्म 9 मिलेगी सुविधा

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर लगाने के लिए दो एस्केलेटर गोरखपुर आ गए। इतना ही नहीं इसी के साथ यहां सेकेंड इंट्री भी शुरू कर दी जाएगी। ताकि धर्मशाला की ओर से भी आने वाले पैसेंजर्स को उतनी ही सुविधा मिले, जितनी की स्टेशन के वीआईपी गेट पर मिलती है। गौरतलब है कि वीआईपी गेस्ट पर पहले ही दो एस्केलेटर लगाए जा चुके हैं। इसे देखते हुए एनईआर के जीएम राजीव मिश्र ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देने के साथ ही समय सीमा भी निर्धारित कर दी है। जीएम के निर्देश पर गोरखपुर पहुंचते ही शुक्रवार से एस्केलेटर लगाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

पैसेंजर्स की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर दो और एस्केलेटर लगाए जा रहे है। इसके लिए 15 मई से 15 जून के बीच हर हाल में इन दोनों एस्केलेटर को लगाकर इसे शुरू करने का निर्देश दिया गया है। ताकि धर्मशाला की ओर से आने वाले पैसेंजर्स को सीढि़यां न चढ़नी पड़ें।

- संजय यादव, सीपीआरओ, एनईआर