- गजनेर के कीतरपुर गांव का मामला, शादी के दिन हादसे में पिता और मामा की मौत हुई

- दोनों पनीर लेने के लिए घर से निकले थे, सचेंडी में डिवाइडर से बाइक टकराने से मौत हुई

KANPUR :

गजनेर में बुधवार को घर से एक बेटी की डोली से पहले उसके पिता और मामा की अर्थी उठी। इस हादसे से परिवार की सभी खुशियां मातम में बदल गई। ये हादसा उस वक्त हुआ जब तैयारियों के बीच पिता और मामा सामान खरीदने मार्केट गए थे और उसकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई।

सचेंडी से लौट रहे थे

गजनेर कीरतपुर निवासी पन्नालाल (55) किसान थे। परिवार में पत्नी रेखा, दो बेटे और पांच बेटियां हैं। जिसमें रेश्मा की बुधवार को शादी थी। घर में सभी शादी की तैयारी में जुटे थे। पन्नालाल के साले राम प्रताप पुराना शिवली रोड में रहते थे। वह भी परिवार के साथ शादी में शामिल होने के लिए गांव पहुंचे थे। सुबह हलवाई ने सब्जी के लिए पनीर लाने के लिए कहा तो पन्नालाल खुद ही साले राम प्रताप के साथ बाइक से पनीर खरीदने चले गए। वे सचेंडी से पनीर लेकर लौट रहे थे कि रास्ते में बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस दोनों को हास्पिटल ले गई, जहां डॉक्टर्स ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

मोबाइल से हुई शिनाख्त

इधर, पुलिस ने दोनों के पास मिले मोबाइल से परिजनों को जानकारी दी तो घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। रेश्मा तो यह सदमा ही बर्दाश्त नहीं कर पाई और बेहोश हो गई। पत्नी और बेटियां रोते-रोते बेहाल हो गई। रिश्तेदारों ने उनको ढांढस बंधाया, लेकिन उनसे आंसू थम नहीं रहे थे।

पंप कर्मी थे राम प्रताप

पन्नालाल के साले राम प्रताप पोस्टमार्टम हाउस के पास स्थित पंप में काम करते थे। उनके परिवार में पत्नी सोमवती और दो बेटियां आरती व गोलू हैं। राम प्रताप की मौत की खबर सुनकर सोमवती गश खाकर गिर गई। वहीं, बेटियां भी पिता का साया उठने से रो-रोकर बेहाल हो गई।

तो बच सकती थी दोनों की जान

पन्नालाल और राम प्रताप दोनों ही हेलमेट नहीं लगाए थे। दोनों के सिर पर गंभीर चोट लगी थीं। अगर दोनों हेलमेट पहने होते तो शायद दोनों की जान बच सकती थी।